भारतीय शिक्षा में MP का नया कीर्तिमान, मेडिकल की हिंदी पुस्तकों का विमोचन करेंगे गृह मंत्री अमित शाह, आगे की रणनीतियों पर खुलकर बोलें सीएम शिवराज

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश (MP), देश का पहला ऐसा राज्य होने जा रहा है। जहां एमबीबीएस की पढ़ाई  अब हिंदी (MBBS in Hindi) में करवाई जाएगी। इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गई है। वही देश में चिकित्सा शिक्षा को नए अध्याय के रूप में परिपूर्ण करते हुए कुछ ही देर में देश के गृहमंत्री अमित शाह (Amit shah) एमबीबीएस की हिंदी पुस्तकों का विमोचन करेंगे। लाल परेड मैदान में आयोजित कार्यक्रम में हिंदी में ज्ञान के प्रकाश के लिए करीब 30000 छात्रों के अलावा चिकित्सा और हिंदी क्षेत्र के जानकार भी इस कार्यक्रम में शामिल होंगे।

इसी बीच केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के भोपाल दौरे और एमबीबीएस की पढ़ाई हिंदी में करवाए जाने को लेकर सीएम शिवराज (CM Shivraj) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। सीएम शिवराज ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में करवाई जाएगी। इसके लिए तैयारी की गई है। कुछ पुस्तकें हिंदी में तैयार भी करवाई गई है। सीएम शिवराज ने कहा कि मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में होगी l हिंदी भाषी राज्य में अंग्रेजी की बाध्यता को समाप्त किए जाने की तरफ पहला कदम उठाते हुए मध्य प्रदेश ने मेडिकल की पढ़ाई हिंदी में किए जाने की तैयारी की है। शिक्षा के क्षेत्र में मध्यप्रदेश कीर्तिमान स्थापित करने जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi