शिवराज की घोषणा, लाडली लक्ष्मी के बाद अब “लाडली बहना भी”

MP News : नर्मदा जयंती के अवसर पर आज नर्मदा जी के पवित्र तट पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा कि प्रदेश में अभी तक लाडली लक्ष्मी योजना थी, अब लाड़ली बहना योजना लागू की जाएगी। इसमें निम्न वर्ग और मध्यम वर्ग की पात्र महिलाओं को एक हजार रुपए प्रति माह यानी हर साल ₹12 हजार दिए जाएंगे।

सीएम शिवराज सिंह ने की महाआरती

बता दें कि शनिवार को सीएम शिवराज सिंह नर्मदापुरम में नर्मदा जयंती पर आयोजित कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां उन्होंने पत्नी साधना सिंह के साथ मां नर्मदा की पूजा-अर्चना के बाद महाआरती भी की। और मंच से सभी को मुट्ठी बांधकर पांच संकल्प भी दिलाए। उन्होंने कहा नशा मुक्त शहर, स्वच्छता में नंबर शहर बनाएंगे। यहां जीवनदायिनी पुण्य सलिला मां नर्मदा का जन्मोत्सव मनाया जा रहा है। अमरकंटक से लेकर गुजरात तक हर घाट पर नर्मदा जयंती के कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। नर्मदापुरम में भी नर्मदा जयंती और शहर का गौरव दिवस दोनों एक साथ मनाया गया। 27 जनवरी से दो दिवसीय महोत्सव शुरू हुआ। शनिवार को मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। नर्मदा जयंती और गौरव दिवस को लेकर सभी घाटों और शहर को सजाया गया है। सेठानी घाट दुल्हन सा नजर आ रहा है।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”