निकाय चुनाव के लिए भाजपा ने घोषित की प्रभारियों की सूची, यहाँ देखें

4 जिले की 13 नगर परिषद व 6 नगर पालिका के लिए नामों की सूची इस प्रकार है

MP Nagariya Nikay Election News : भारतीय जनता पार्टी ने नगरीय निकाय चुनाव को प्रतिष्ठा का विषय बना लिया है। क्योंकि आगामी समय में विधानसभा 2023 का चुनाव होना है जिसके लिए पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है, वहीं हाल ही में प्रदेश के 19 नगरीय निकायों में चुनाव की तारीखों को ऐलान होने के बाद पार्टियां चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। इधर चुनावों को मद्देनज़र रखते हुए प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा द्वारा स्थानीय निकाय चुनाव हेतु चुनाव प्रभारियों की घोषणा कर दी गई है। एमपी बीजेपी ने इस चुनाव के लिए चुनाव प्रभारियों का नाम का ऐलान करते हुए एक सूची भी जारी कर दी है।

बता दें कि 4 जिले की 13 नगर परिषद व 6 नगर पालिका के लिए नामों की सूची इस प्रकार है बीजेपी ने सबसे अनुभवी नेताओं को मोर्चा पर तैनात किया है। इसमें पूर्व विधायक, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य,पूर्व महापौर,प्रदेश उपाध्यक्ष, पूर्व जिला महामंत्री, पूर्व जिला अध्यक्ष, जिला उपाध्यक्ष, व नगर उपाध्यक्ष को प्रभारी बनाया है।

चुनाव की तारीखों का ऐलान

गौरतलब है कि राज्य निर्वाचन आयोग ने चुनाव की तारीखों का ऐलान करने के बाद ही निर्वाचन क्षेत्रों में तत्काल प्रभाव से आचार संहिता लागू कर दी गाई है। वहीं 20 जनवरी को सुबह 7 से शाम 5 बजे तक मतदान होगा। और चुनाव के लिए नाम निर्देशन-पत्र लेने का कार्य 30 दिसंबर से 6 जनवरी तक चलेगा। 9 जनवरी तक अभ्यर्थी नाम वापस ले सकेंगे। वहीं चुनाव परिणाम 23 जनवरी को आएंगे।