MP News : मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल बढ़ा, आदेश जारी

MP News : मध्य प्रदेश के मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस (MP Chief Secretary Iqbal Singh Bains) के कार्यकाल को छह महीने के लिए बढ़ा दिया गया है, अब वे 31 मई 2023 तक पद पर बने रहेंगे । केंद्र सरकार ने आज रिटायरमेंट वाले दिन इक़बाल सिंह बैंस के कार्यकाल को बढ़ाने का आदेश जारी किया। इसी के साथ मध्य प्रदेश के नए मुख्य सचिव के नामों को लेकर चल रही चर्चा पर पूर्ण विराम लग गया है।

ये नाम भी थे चर्चा में

गौरतलब है कि मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस आज रिटायर हो रहे थे, अगला मुख्य सचिव कौन होगा इसे लेकर चर्चा चल रही थी, वरिष्ठ IAS अनुराग जैन, मोहम्मद सुलेमान सहित एक दो और नामों पर विचार हो रहा था। सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) चुनावी साल नजदीक होने के चलते मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस जैसा ही कोई सख्त और अनुभवी IAS इस पद के लिए चाहते थे, इसके लिए उन्होंने कुछ नामों के प्रस्ताव केंद्र सरकार को भेजे भी थे, लेकिन बात नहीं बनी।

सीएम शिवराज ने भेजा था एक्सटेंशन प्रस्ताव

सूत्र बताते हैं सीएम शिवराज ने प्रधानमंत्री से व्यक्तिगत मुलाकात कर कुछ नामों पर चर्चा भी की लेकिन उन्होंने जो नाम सुझाये उसपर पीएम की हरी झंडी नहीं मिली जिसके बाद सीएम शिवराज ने इस महीने 9 नवंबर को केंद्र सरकार को पत्र लिखकर  इकबाल सिंह बैंस के कार्यकाल को छह महीने के लिए बढ़ाने का अनुरोध किया था जिसे केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया और आज इकबाल सिंह बैंस के रिटायरमेंट वाले सर्विस एक्सटेंशन  का आदेश जारी कर दिया ।

MP News : मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैंस का कार्यकाल बढ़ा, आदेश जारी