MP News: सीएम शिवराज ने की अमित शाह से मुलाकात, कई मुद्दों पर हुई चर्चा, आमजन को जल्द मिलेगा लाभ

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। MP News:- आज यानि सोमवार को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इस दौरान दोनों ने नक्सलवाद समेत कई मुद्दों पर चर्चा की। मीडियकर्मियों से बातचीत करते समय सीएम शिवराज ने इस बात की जानकारी दी। सीएम शिवराज ने सहयोग के फील्ड में नीति आयोग के साथ व्यापक चर्चा की। इस दौरान सहकारिका के जरिए मुख्यमंत्री ने आय को बढ़ाने की चर्चा भी की। मध्यप्रदेश शासन ने इस क्षेत्र से जुड़ी कई नीतियाँ बनाई है, जिसका एक ड्राफ्ट अमित शाह के पास आज पेश किया गया।

यह भी पढ़े… चीन की बड़ी तैयारी! अंतरिक्ष में हाई वोल्टेज ट्रांसफॉर्मर लगाने का बना रहा है प्लान, जाने क्या है योजना 

CRPF बटालियन की रखी मांग 

इस दौरान सीएम शिवराज ने मध्यप्रदेश में नक्सलवाद से प्रभावित क्षेत्रों की बात भी की, जिसमें बालाघाट, डींडोरी और मंडला शामिल है। सीएम शिवराज के मुताबिक शासन ने नक्सलवाद को रोक रखा है, लेकिन जब महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ में एक्शन लिया जाता है तो प्रदेश में नक्सलवाद सक्रिय होने लगता है। इस समस्या का समाधान करने लिए सीएम शिवराज ने CRPF बटालियन की मांग की है।


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"