MP News : कांग्रेस ने 2 नेताओं का किया निलंबन, 12 को कारण बताओ नोटिस

MP CONGRESS Gwalior News

MP Congress News : मध्य प्रदेश कांग्रेस में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। आगामी विधानसभा चुनाव से पहले ही पार्टी ने बड़ा एक्शन लेते हुए 2 उन नेताओं को निष्कासित कर दिया है जो वरिष्ठ नेताओं के विरुद्ध अभद्र व्यवहार एवं अनर्गल बयानबाजी में शामिल थे। अभी के लिए इन नेताओं को आगामी छह साल के लिये पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित किया गया है। वहीं, अन्य 12 नेताओं को कारण बताओ नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

यह है मामला

बता दें कि यह कार्रवाई 10 मार्च को गांधी भवन में हुई बैठक के दौरान उपजे विवाद के चलते हुई। तब प्रभारी कैलाश कुंडल और अन्य नेताओं से अभद्रता हुई थी। इस मामले में प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इकबाल कुरैशी और इंदलसिंह पंवार को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया है। कुरैशी पार्षद है, उन्हें नेता प्रतिपक्ष नहीं बनाए जाने से वे लगातार वरिष्ठ नेता और खासकर जिले के प्रभारी कैलाश कुंडल का बैठकों में विरोध करते थे। अनुशासनात्मक तरीके से प्रदेश प्रभारी जेपी अग्रवाल के सामने भी विरोध जता चुके थे। इधर, इंदलसिंह पंवार पर कार्रवाई की वजह यह है कि, बैठक के बाद उन्होंने एक वीडियो जारी कर कैलाश कुंडल के खिलाफ आपत्तिजनक बयानबाजी की थी।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”