MP News : सरकार के इस आदेश पर कांग्रेस का हमला, गांधी को लेकर कही बड़ी बात

Atul Saxena
Published on -
MP Election 2023

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश सरकार (Madhya Pradesh Government) ने भारत की आजादी के लिए अपने प्राणों का बलिदान करने वाले शहीदों की याद में 30 जनवरी “शहीदी दिवस” पर सुबह 11 बजे दो मिनट का मौन रखने  का आदेश जारी किया है। सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग ने इसके लिए आदेश निकाल कर सभी विभागाध्यक्षों, संभागीय आयुक्त और कलेक्टर को अपने अपने कार्यालयों में दो मिनट का मौन रखने के निर्देश जारी किए हैं। लेकिन पत्र में महात्मा गांधी का नाम नहीं होने पर कांग्रेस ने आपत्ति जताई है और भाजपा पर हमला किया है।

देश में हर साल 30 जनवरी को शहीदों की याद में दो मिनट का मौन रखा जाने परंपरा है, नाथूराम गोडसे ने इसी दिन 30 जनवरी 1948 को महात्मा गांधी की हत्या भी की थी तभी से इस दिन को शहीदों की याद में शहीदी दिवस के रूप में मनाया जाता है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....