MP News : मध्य प्रदेश में जल्द होगी सायबर कंसलटेंट की नियुक्तियां, इस नक्सली क्षेत्र में खुलेगा SDOP कार्यालय

Atul Saxena
Published on -

MP News : बढ़ते सायबर अपराधों को देखते हुए शिवराज सरकार ने इसपर नियंत्रण के लिए सायबर कंसल्टेंट की नियुक्ति करने का फैसला किया है, जल्दी ही पदेश में 27 सायबर कंसल्टेंट की नियुक्तियां होंगी, ये एक्सपर्ट सायबर अपराधों की विवेचना में पुलिस की मदद करेंगे, साथ ही पुलिस को नई टेक्नोलोजी की की भी जानकारी उपलब्ध कराएँगे जिससे पुलिस अपडेट रहे।

पुलिस के इन कार्यालयों में नियुक्त होंगे सायबर कंसल्टेंट 

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने आज मीडिया की जानकारी देते हुए बताया कि सायबर पुलिस मुख्यालय भोपाल, सायबर पुलिस थाना भोपाल, सायबर जोनल पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस कमिश्नर भोपाल एवं इंदौर में कुल 27 सायबर कंसल्टेंट की नियुक्ति किये जाने की प्रक्रिया विचाराधीन है। यह सायबर कंसल्टेंट प्रदेश में घटित हो रहे सायबर अपराधों की विवेचना के दौरान पुलिस अधिकारी एवं कर्मचारियों को आवश्यक मार्गदर्शन एवं सहयोग प्रदान करेंगे।

अपराध की विवेचना और रोकथाम में मदद करेंगे सायबर एक्सपर्ट 

डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि यह सायबर कंसल्टेंट, सायबर अपराधों की रोकथाम एवं सायबर सुरक्षा के संबंध में, पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों को आवश्यकता अनुसार सहयोग प्रदान करेंगे, ताकि नवीनतम तकनीक के आधार पर एवं ऑनलाइन सेवाओं के बढ़ते उपयोग तथा इस कारण होने वाले अपराधों पर प्रभावी लगाम लगाई जा सके।

डिंडोरी के बजाग नक्सली क्षेत्र में खुलेगा SDOP कार्यालय 

गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डिण्डौरी में नक्सल गतिविधियों पर प्रभावी नियंत्रण किए जाने को लेकर एक नवीन अनुविभागीय अधिकारी पुलिस (SDOP) कार्यालय बजाग का सृजन किया जा रहा है। इसके अन्तर्गत नक्सली संवेदनशील थाना बजाग, समनापुर एवं करंजिया को शामिल किया जा रहा है, जिसका मुख्यालय बजाग होगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News