MP News : सोम मामले में हटाये गये IAS, वीरेन्द्र कुमार को उपसचिव श्रम विभाग से हटाकर प्रीति मैथिल बनायी गयीं अपर सचिव

सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से दो अलग-अलग आदेश जारी किए है। जिसमें दो IAS और 5 राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है।

Amit Sengar
Published on -
ias transfer
MP News : लोकसभा चुनाव ख़त्म होने के बाद एमपी में बुधवार रात को बड़ी प्रशासनिक सर्जरी हुई है। सामान्य प्रशासन विभाग की तरफ से दो अलग-अलग आदेश जारी किए है। जिसमें दो IAS और 5 राज्य प्रशासनिक सेवा अधिकारियों का ट्रांसफर हुआ है। अधिकारियों के नवीन पद स्थापना के आदेश जारी कर दिए हैं।
सोम डिस्टलरी पर एक्शन के बाद मोहन सरकार ने श्रम विभाग में उप सचिव आईएएस वीरेंद्र कुमार को नीवन एवं नवकरणीय ऊर्जा विभा में उप सचिव पदस्थ किया गया है। वहीं,  सीएम ऑफिस में अपर सचिव आईएएस अधिकारी प्रीति मैथिल को श्रम विभाग मेंअपर सचिव नियुक्त किया गया है।
गौरतलब है कि बाल श्रम को लेकर मध्य प्रदेश की डॉ मोहन यादव सरकार कितनी एक्टिव है उसें आज अपनी कार्रवाई से स्पष्ट कर दिया है। जिसमें सरकार ने पहले ही सोम डिस्टलरी का लाइसेंस सस्पेंड कर दिया है। साथ ही राज्य सरकार ने IAS का ट्रांसफर कर दिया है। यह आदेश प्रदेश सरकार ने जारी कर दिए है।

यह जारी आदेश

ias transfer

About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News