MP News : केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह से मिले मंत्री भूपेंद्र सिंह, की ये बड़ी मांग

Atul Saxena
Published on -

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह (Bhupundra Singh) ने आज गुरुवार को नई दिल्ली में केंद्रीय आवासन एवं शहरी कार्य मंत्री  हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Puri)  से भेंट की। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने मध्य प्रदेश (MP News) की प्रगति की विस्तार से जानकारी देते हुए केंद्रीय मंत्री से प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) Pradhan Mantri Awas Yojana (Urban) की अवधि मार्च 2024 तक बढा़ने का अनुरोध किया।

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने केंद्रीय मंत्री पुरी को बताया कि प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के बीएलसी घटक में हितग्राहियों द्वारा विशेष रुचि ली जा रही है। उन्होंने कहा कि फरवरी 2022 में 67 हजार 286 हितग्राहियों के प्रस्ताव केन्द्र में स्वीकृति के लिए विचाराधीन हैं। मार्च माह में भी 40 हजार हितग्राहियों ने बीएलसी घटक में आवास के लिये आवेदन किया है, जिनके प्रस्ताव भी भारत सरकार को भेजे जा रहे हैं। भूपेंद्र सिंह ने प्रस्तावों की स्वीकृति के लिये केंद्रीय मंत्री पुरी से अनुरोध किया। श्री पुरी ने अधिकारियों को मध्य प्रदेश के लंबित प्रस्तावों को जल्द स्वीकृत करने के निर्देश दिये। श्री पुरी ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्य प्रदेश में शहरी विकास योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो रहा है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....