Corona Update : सीएम शिवराज आज करेंगे संबोधित, हो सकती कोई बड़ी घोषणा, नाइट कर्फ्यू पर फैसला

राज्य शासन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्यप्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर शुक्रवार यानी कल क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप (Crisis management group) की बैठक होने जा रही है, जिसमें इसे लेकर निर्णय लिया जाएगा। गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि वहीं नाइट कर्फ्यू (night curfew) को लेकर नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) ने कहा कि जिन शहरों में कोरोना के सबसे अधिक मामले सामने आए थे, जैसे भोपाल (bhopal) और इंदौर (indore) समेत बॉर्डर वाले जिलों में नाइट कर्फ्यू को लेकर इस बैठक में फैसला लिया जाएगा। वहीं आज रात 8 बजे सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रदेशवासियों को संबोधित करेंगे। माना जा रहा है कि इस दौरान वो कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकते हैं।

जैसा कि हम जानते हैं एक बार फिर देशभर में कोरोना संक्रमण (corona infection) एक बार फिर अपने पैर पसारता नजर आ रहा है। लापरवाही के कारण कई राज्यों (states) में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। जिसके चलते उन राज्यों की सरकारों ने कोरोना को लेकर दोबारा से सख्ती दिखाना शुरू कर दी है। बता दें कि देश में सबसे ज्यादा संक्रमण के मामले महाराष्ट्र (Maharashtra) और कर्नाटक ( Karnataka) में आ रहे हैं। इसके बाद मध्य प्रदेश के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Dr. Narottam Mishra) ने कहा है कि प्रदेश की सीमा से सटे 12 जिलों में अलर्ट घोषित कर दिया  गया है। डॉ मिश्रा ने कहा कि इन 12 जिलों से आने-जाने वाले व्यक्तियों की थर्मल स्क्रीनिंग और स्वास्थ्य परीक्षण होगा।

बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मामलों के चलते बुधवार को मुख्यमंत्री शिवराज (cm shivraj singh chouhan) ने कोरोना की समीक्षा बैठक बुलाई थी। बैठेक में शिवराज ने निर्णय लिया कि सीमावर्ती क्षेत्रों के मजदूर मजदूरी के लिए अगर अन्य राज्यों में जाए उन्हें मनरेगा के तहत उनके ही गांव में रोजगार दिलाया जाएगा। वहीं पचमढ़ी, बैतूल, छिंदवाड़ा, होशंगाबाद आदि में लगने वाले सभी मेलों को स्थगित कर दिया गया है। बैठेक में यह भी निर्णय लिया गया कि मध्यप्रदेश में अभी किसी भी तरह का लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज रात 8 बजे कोरोना की स्थिति को लेकर प्रदेशवासियों को संबोधित भी करेंगे।

जानकारी के अनुसार, बीते 24 घंटे में मध्य प्रदेश में 344 नए कोरोना के मामले उजागर हुए है। इंदौर में सबसे अधिक 139 नए मरीज मिले है। राजधानी भोपाल में 70 संक्रमित पाए गए है। बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने भोपाल और इंदौर में मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया है। और बिना मास्क के घूमने पर 100/- का जुर्माना आदेश दिया है।