MP News: नेत्री ने अनोखे अंदाज में मनाया पीएम मोदी का जन्मदिन, दो आंगनवाड़ी को लिया गोद

राजधानी के दो आंगनवाड़ी केंद्र को गोद लेने के बाद उन केंद्रों पर बच्चों के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी का जन्मदिन मनाने पहुंची। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रश्मि शुभश्री मोदी साड़ी पहनकर पहुंची थीं।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपने जन्मदिन पर मध्यप्रदेश को चीतों की सौगात देने आए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रश्मि शुभश्री ने एक अनोखे संकल्प के साथ मनाया। दरअसल, मध्यप्रदेश (MP News) सरकार द्वारा राज्य में चलाए जा रहे ‘एडाप्ट एन आंगनवाड़ी’ अभियान में लोगों से अपना पंजीयन करा कर आंगनवाड़ी को गोद लेने का आग्रह किया है। इस अभियान का मकसद बच्चों के पोषण आहार के व्यवस्थित वितरण और कुपोषण को दूर करना है। प्रदेश सरकार के इस अभियान को अपने भागीरथी प्रयासों से आगे बढ़ाने का संकल्प लेते हुए भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रश्मि शुभश्री ने अपनी सहयोगियों के राजधानी की दो आंगनवाड़ी केंद्र को गोद लेकर दोनों आंगनवाड़ी केंद्र पहुंचकर बच्चों के बीच प्रधानमंत्री का जन्मदिन धूमधाम से मनाया।

यह भी पढ़े…MP News: प्रदेश में पहली बार इस दिन आयोजित होगा ITI दीक्षांत समारोह, युवाओं को मिलेगा लाभ, यहाँ जानें

रश्मि शुभश्री ने आंगनवाड़ी केंद्र क्रमांक 1013 दुर्गा नगर कोलार कॉलोनी और आंगनबाड़ी केन्द्र क्रमांक 749, वार्ड नंबर 27 नया बसेरा कोटरा सुल्तानाबाद, दक्षिण पश्चिम विधानसभा क्षेत्र को प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर गोद लिया है। उन्होंने बच्चों के साथ प्रधानमंत्री का जन्मदिन मनाते हुए उनको खाने-पीने के साथ जरूरत की सामग्री भी उपहार स्वरूप दी। इस दौरान बच्चे भी काफी खुश नजर आए। इस अवसर पर भाजपा युवा मोर्चा से अभिषेक मिश्रा, अमन यादव, अल्पना शर्मा, प्रियंका ठाकुर सहित, आंगनवाड़ियों का स्टॉफ और बच्चे शामिल रहें।

गौरतलब है कि प्रदेश में 97,135 आंगनवाड़ी और मिनी आंगनवाड़ी केंद्र संचालित किये जा रहे हैं। इन केन्द्रों के माध्यम से 6 वर्ष तक की आयु वर्ग के बच्चों, गर्भवती और धात्री माताओं को स्वास्थ्य एवं पोषण सेवाऐं तथा 3 से 6 वर्ष की आयु वर्ग के बच्चों को शाला पूर्व शिक्षा प्रदान की जाती है। सरकार का मानना है की आंगनवाड़ी केन्द्रों में उपलब्ध सुविधाओं के अलावा अन्य सुविधाओं की पूर्ति करने के लिए सामाजिक सहभागिता और जागरुकता आवश्यक है।

यह भी पढ़े…MP News: अजय देवगन की फ़िल्म “थैंक गॉड” को बैन करने की मांग, मंत्री विश्वास सारंग ने लिखा पत्र, जानें

आंगनवाड़ी केन्द्रों में आने वाले बच्चों को ऐसा परिवेश उपलब्ध कराया जाए, जिससे कि उनका समग्र विकास संभव हो। इसी उद्देश्य से ऐसे दानदाताओं, सहयोगकर्ताओं को आंगनवाड़ी केन्द्रों से सम्बद्ध किया जा रहा है, जो आगंनवाडी केन्द्र को गोद लेकर इन केन्द्रों की आधारभूत आवश्यकताओं एवं सेवाओं में अपनी सहभागिता कर सकें। कोई भी व्यक्ति अथवा संस्था इन आंगनवाड़ी केन्द्रों को गोद लेकर सेवाओं में सहयोग प्रदान कर सकते हैं।

मोदी साड़ी पहनकर पहुंची आंगनवाड़ी केंद्र

राजधानी के दो आंगनवाड़ी केंद्र को गोद लेने के बाद उन केंद्रों पर बच्चों के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी का जन्मदिन मनाने पहुंची। भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश कार्यसमिति सदस्य रश्मि शुभश्री मोदी साड़ी पहनकर पहुंची थीं। उनकी साड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बड़े-बड़े चित्र बने हुए थे।