MP News : अब प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में सातों दिन होगा Covid-19 वैक्सीनेशन

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रदेश के सभी मेडिकल कालेज, जिला चिकित्सालय, सिविल अस्पताल, सीएचसी और पीएचसी में सप्ताह में रविवार, सहित सातों दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित होंगे। संचालक एन.एच.एम (टीकाकरण) डॉ. संतोष शुक्ला ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग ने कोविड 19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों में संशोधन करते हुए इस बारे में नवीन निर्देश जारी कर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व्यवस्था सुनिश्चित करने को कहा गया है।

MP School : प्रदेश के 90 हजार स्कूलों में 9 सितंबर को होगा ये महत्वपूर्ण कार्य

कोविड-19 टीकाकरण के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों के अनुसार मंगलवार, शुक्रवार और रविवार के दिन कोविड-19 टीकाकरण के सत्र आयोजित नहीं किये जाते थे। रविवार के दिन अवकाश, मंगलवार और शुक्रवार को माँ-बच्चों के नियमित टीकाकरण के सत्र आयोजित किए जाते थे । नवीन निर्देशों में मंगलवार और शुक्रवार को नियमित टीकाकरण सत्र भी होंगे और कोविड-19 टीकाकरण के सत्र भी होंगे। साथ ही कोविड-19 टीकाकरण के सत्र रविवार के दिन भी होंगे।

बता दें कि मध्यप्रदेश में एक सितंबर रात 8.30 बजे तक 6 लाख 81 हजार 191 व्यक्तियों को कोविड-19 वैक्सीन डोज लगाये गये। अब तक प्रदेश में 4 करोड़ 72 लाख 30 हजार 62 व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन डोज लगाये जा चुके हैं, जिसमें 3 करोड़ 88 लाख 3 हजार 968 व्यक्तियों को पहला डोज और 84 लाख 26 हजार 94 व्यक्तियों को वैक्सीन की दोनों डोज लगाए जा चुके हैं।

प्रदेश में वैक्सीनेशन के साथ कोरोना टेस्ट का कार्य भी निरंतर जारी है। बुधवार एक सितंबर को 62 हजार 151 कोरोना जाँच की गईं। वहीं भोपाल और सागर में 3-3, जबलपुर, इंदौर में 2-2 और विदिशा में एक नया पॉजिटिव प्रकरण आया है। सात रोगी स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए हैं। प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 0.01 प्रतिशत रही