MP News : विश्व यौन स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने यौन स्वास्थ जागरूकता को लेकर आयोजित किया ऑनलाइन सत्र, किया युवाओं को जागरूक

Amit Sengar
Published on -

MP News : फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया भोपाल शाखा द्वारा आज 4 सितंबर 2023 को विश्व यौन स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर आज शाम 4 बजे से 5:30 तक एक ऑन लाइन जागरूकता सत्र का आयोजन विशेषकर युवाओं को उनके यौन स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से आयोजित किया गया।

कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप चिरायु मेडिकल कॉलेज और रिसर्च सेंटर की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अंजिली कन्हेरे जी द्वारा युवाओं को जागरूक करते हुए कहा कि आज का युवा और हम सब आधुनिक जीवन शैली को बिना सोचे समझे अपना लेते है। उसके अच्छे और बुरे प्रभावों के बारे में नही सोचते है। जिसके परिणाम स्वरूप हमारा आज का जीवन कठिन हो रहा है। युवाओं को रिश्तों की महत्ता बताते हुए उनके सही प्रबंधन की जानकारियां दी और साथ ही सभी युवा प्रतिभागियों के सवालों के जवाब भी दिए गए।

MP News : विश्व यौन स्वास्थ्य दिवस के अवसर पर फैमिली प्लानिंग एसोसिएशन ऑफ इंडिया ने यौन स्वास्थ जागरूकता को लेकर आयोजित किया ऑनलाइन सत्र, किया युवाओं को जागरूक

कार्यक्रम को शुरू करते हुए शाखा की चेयर पर्सन डॉ. रुचिरा चौधरी द्वारा सभी अतिथियों और प्रतिभागियों का स्वागत किया गया। डॉक्टर रुचिरा चौधरी द्वारा इस कार्यक्रम और इससे जुड़े विषय को स्वास्थ्य जीवन के लिए बहु उपयोगी बताया। कार्यक्रम का संचालन एफपीएआई शाखा से की युवा सदस्य कुमारी रानिहा जमील और आभार व्यक्त कुमारी शानू शर्मा द्वारा किया गया। कार्यक्रम से शहर के प्रतिष्ठत 10 शैक्षणिक संस्थानों, 15 स्वेच्छिक संस्थानों तथा 2 नर्सिंग महाविद्यालयों के लगभग 75 लोगो की भागीदारी की।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News