लाडली बहना पर रार, पूर्व वित्त मंत्री को बीजेपी नेता ने दी चुनौती

Amit Sengar
Published on -

MP Laadli Bahna Yojana : मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार प्रदेशभर की बहनों को लाडली बहना योजना का लाभ देने की पूर्ण तैयारी कर ली है। इस योजना का शुभारंभ प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान के जन्मदिन 5 मार्च से होगा। इसमें राज्य की कम से कम एक करोड़ बहनों को हर महीने 1000 रुपये दिये जाएगें। लेकिन कमलनाथ सरकार के समय वित्त मंत्री रहे तरुण भनोट ने इस योजना को लेकर कुछ आंकड़े जारी किए है दूसरी तरफ बीजेपी के वरिष्ठ नेता डॉक्टर हितेश वाजपेई ने तंज कसते हुए कहा है कि “10 बिंदुओ के 10 रेफरेंस दीजिए नही तो आप फर्जी हुए महाराज। अच्छा हुआ आप ज्यादा दिन वित्त मंत्री नही रहे।”

लाडली बहना योजना को लेकर कांग्रेस नेता तरुण भनोट ने यह 10 बिंदु जारी किये हैं—-

>> प्रदेश में महिलाओं की संख्या 4.50 करोड़
>> 23 वर्ष से कम की महिलाएं एक करोड़। इन्हें लाभ नहीं मिलेगा।
>> 60 वर्ष से अधिक की महिलाएं एक करोड़। इन्हें भी नहीं मिलेगा लाभ।
>> परिवार में ढाई लाख से अधिक आमदनी वाली महिलाएं-50 लाख।
>> 5 एकड़ से अधिक परिवार में जमीन वाली महिलाएं 50 लाख।
>> परिवार में सरकारी सदस्य वाली महिलाएं 30 लाख।
>> घर में चार पहिया वाहन या ट्रेक्टर वाली महिलाएं 20 लाख।
>> अन्य दूसरी वजह से लाडली बहना के लिये अयोग्य महिलाओं की संख्या 80 लाख।
>> लाडली बहना के लिए आवेदन करने की पात्र महिलाएं बची मात्र 20 लाख।
>> इन 20 लाख महिलाओं के कागजों की जांच करते हुए लग जाएगी आचार संहिता।
>> जनता के हाथ में आएगा मामा जी का ठुल्लू। मामा ने बनाया सबको उल्लू।

बीजेपी नेता ने दी चुनौती

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और प्रवक्ता डॉक्टर हितेश वाजपेई ने लिखा है कि “महाराज आप तो एक बार प्रदेश के वित्त मंत्री रहे हैं। मै आपको जानता हूँ कि आप विद्वान भी हैं। ये जो आंकड़े आपने जोड़कर देखा कि जनसंख्या के अनुपात मे कुल कितने हो रहे हैं, इन आँकड़ों का सोर्स भी आपको 100% नही पता होगा क्योंकि ये आपके डर्टी ट्रिक्स डिपार्टमेंट की वॉट्स अप जानकारी है न ? आपको कम से कम कुतर्क और फर्जी आंकड़ो को जिनका कोई आधार या सोर्स नही है, नही पेश करना चाहिए।बावजूद इसके मेरी आपको खुली चुनौती है कि अपने आंकलन के संदर्भ मे रेफरेंस दे दीजिए अन्यथा आज से आप को सब फर्जी कहेंगे और आपने दो घंटे मे रेफरेंस दे दिया तो मै अपने आप को फर्जी घोषित कर दूंगा भानोत साहब ! आपका समय शुरू होता है अब। एडमिन साहब घड़ी देखें।”


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News