MP Panchayat Election : उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन आयोग ने जारी किये दिशा निर्देश

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मप्र में पंचायत चुनावों (MP Panchayat Election) की तैयारियां तेजी पकड़ चुकी हैं। चुनाव आयोग जिला निर्वाचन  अधिकारियों के साथ उम्मीदवारों के लिए भी दिशा निर्देश  जारी कर रहा है। आज सोमवार को राज्य निर्वाचन आयोग ने No dues certificate से सम्बंधित दिशा निर्देश जारी किये हैं।  

मप्र राज्य निर्वाचन आयोग (MP State Election Commission) के सचिव राकेश सिंह ने जानकारी दी है कि राज्य स्तरीय पंचायत निर्वाचन (MP Panchayat Election 2022) के तहत जिला पंचायत सदस्य, जनपद पंचायत सदस्य, सरपंच और पंच पद के अभ्यर्थियों को नाम निर्देशन-पत्र के साथ, बिजली बिल बकाया नहीं होने और जिला तथा जनपद पंचायत और ग्राम पंचायत में बकाया नहीं होने के संबंध में अदेय प्रमाण-पत्र (No dues certificate) देना होगा। आरक्षित वर्ग का सदस्य होने की दशा में मध्यप्रदेश शासन के सक्षम अधिकारी द्वारा जारी जाति प्रमाण-पत्र भी देना होगा। यह जानकारी संवीक्षा की नियत तारीख एवं समय के पहले देना जरूरी है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....