EX से अलर्ट करने के लिये एमपी पुलिस का X, कांग्रेस बोली ‘दिल्ली से किया कंटेंट कॉपी’

गुरुवार की शाम तकरीबन 5 बजे मध्य प्रदेश की पुलिस के द्वारा X(पुराना नाम ट्वीटर) पर एक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट पर लोगों को अलर्ट किया गया कि अगर उनकी या उनके 'EX' (पुराने प्रेमी या प्रेमिका) किसी अपराध में लिप्त है

MP Police

MP News: ‘X’ पर मध्य प्रदेश पुलिस की एक पोस्ट कांग्रेस की आलोचना का शिकार बन गया है। दरअसल लोगों को उनके ‘EX’ (पुराने प्रेमी या प्रेमिका) से अलर्ट करने के लिए एमपी पुलिस ने यह पोस्ट किया था। कांग्रेस का कहना है कि कंटेंट दिल्ली से कॉपी किया गया है और उसे वैलेंटाइन निकलने के बाद पोस्ट किया गया है।

गुरुवार की शाम तकरीबन 5 बजे मध्य प्रदेश की पुलिस के द्वारा X(पुराना नाम ट्वीटर) पर एक पोस्ट किया गया। इस पोस्ट पर लोगों को अलर्ट किया गया कि अगर उनकी या उनके ‘EX’ (पुराने प्रेमी या प्रेमिका) किसी अपराध में लिप्त है और है तो उनके लिए एक्साइटिंग सरप्राइज मध्य प्रदेश पुलिस लाई है। 112 पर उसकी जानकारी दें हम(MP POLICE) उन्हें यादगार अनुभव देंगे। इन अनुभवों में हमारी बेहतरीन पेट्रोलिंग कार में लॉन्ग ड्राइव का मौका, हमारे अतिथि गृह में आरामदायक रात और हमारी टीम द्वारा पर्सनल फोटो शूट शामिल है।

मध्य प्रदेश की पुलिस ने इस पर #वैलेंटाइन_डे और #वादा_वर्दी_का भी हैश टैग किया था और इसमें मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री सहित डीजीपी एमपी को भी टैग किया गया।

दरअसल मध्य प्रदेश की पुलिस ने यह बताने की कोशिश की कि वैलेंटाइन डे पर उनके पास किसी पुरुष या महिला के लिए उनके X गर्लफ्रेंड या बॉयफ्रेंड से बचने का उपाय है।

कांग्रेस नेता असदुद्दीन ने इसके दो घंटे बाद दिल्ली पुलिस का एक INSTAGRAM पोस्ट किया और बताया कि मध्य प्रदेश की पुलिस ने वास्तव में दिल्ली पुलिस की नकल की है। वास्तव में दिल्ली की पुलिस ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से इसे वैलेंटाइन डे के दिन पोस्ट किया था और अंग्रेजी में बने हुए इस इंस्टाग्राम पोस्ट में वही सब कुछ लिखा हुआ जो मध्य प्रदेश की पुलिस ने हिंदी में लिख दिया।

असदुद्दीन ने लिखा “कल वैलेंटाइन डे निकल गया, कंटेंट कॉपी दिल्ली से कर लाये, गजब लोग बैठे हैं।

हैरत की बात यह है कि जिस किसी ने भी यह ‘X’ पोस्टर बनाया उसने नकल तो दिल्ली की की, लेकिन उसे यह याद नहीं रहा कि वास्तव में वैलेंटाइन डे कल निकल चुका है और सोशल मीडिया पर किसी की नकल को पकड़ना अब हर किसी के लिए बेहद आसान हो गया है।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है– खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालो मैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।

Other Latest News