100 सिंगर्स को पछाड़ गीत गंगा की विजेता बनी राधिका मिश्रा, बिखेरा सुरों का जलवा

MP: राधिका मिश्रा ने 100 सिंगर्स को पीछे छोड़ते हुए गीत गंगा प्रतियोगिता में विजेता का खिताब अपने नाम किया है। उनकी सुरों की जादुई प्रस्तुति ने सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया।

MP

MP: संगीत सुनना अधिकांश लोगों को पसंद होता है। वही इन्हीं लोगों में से कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जिन्हें संगीत सुनना सिर्फ पसंद नहीं होता है बल्कि गाना भी बेहद पसंद होता है। संगीत की दुनिया में हर दिन नई प्रतिभागी सामने आती है और उनमें से कुछ अपने बेहतरीन आवाज और शानदार प्रदर्शन से लोगों के दिलों में अपनी अलग ही जगह और पहचान बना लेती हैं।

ऐसे ही एक प्रतिभा है, राधिका मिश्रा जिन्होंने हाल ही में देश न्यूज के गीत गंगा प्रतियोगिता में अपनी सिंगिंग से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया। आपको बता दें, 9 महीने की कठिन मेहनत के बाद राधिका ने न सिर्फ फाइनल में अपनी जगह बनाई बल्कि 1 अक्टूबर को विजेता का खिताब भी अपने नाम किया।

राधिका की प्रतिभा की नई पहचान

राधिका की इस उपलब्धि ने उन्हें एक नई ऊंचाई पर पहुंचा दिया है और संगीत प्रेमियों के बीच उनकी पहचान को और भी मजबूत किया है। इस उपलब्धि में उन्हें ट्रॉफी और 21,111 रुपए की पुरस्कार राशि भी मिली है। आपको बता दें, राधिका की प्रतिभा पहले से ही कई मंचों पर उजागर हो चुकी है।

8 वर्ष की आयु में भोपाल का ‘भूचाल’ टाइटल मिला

वह राष्ट्रीय टेलीविजन पर कलर्स टीवी के राइजिंग स्टार में मध्य प्रदेश से एकमात्र प्रतियोगी थी। जहां उन्हें मात्र 8 वर्ष की आयु में भोपाल का भूचाल टाइटल मिला था। इतना ही नहीं इस शो में राधिका ने प्रसिद्ध सिंगर्स जैसे दिलजीत दोसांझ, अमित मिश्रा, शंकर महादेवन और नीति मोहन के साथ डुएट गाना भी परफॉर्म किया था।

राधिका का संगीत सफर

इसके अलावा ज़ी टीवी के सारेगामापा लिटिल चैंप में भी राधिका टॉप 12 कंटेस्टेंट में शामिल हुई थी। लेकिन कोविड की गाइडलाइन के चलते 10 वर्ष से कम आयु होने के कारण उन्हें शो को बीच में ही छोड़ना पड़ा। हाल ही में जुलाई 2024 में राधिका ने मुंबई के दादर में सावरकर सभागृह में आरडी बर्मन नाईट कार्यक्रम में पेशेवर गायक के रूप में अपनी प्रस्तुति दी।

अलग-अलग भाषाओं और शैलियों में गाने का टैलेंट

इस दौरान उन्होंने मुंबई के तीन ओर प्रोफेशनल सिंगर प्राजक्ता आलोक और आशीष के साथ आठ गानों का प्रदर्शन किया। जिसे दर्शकों ने खूब सराहा, इस सफलता के बाद राधिका को मुंबई से कई गानों के ऑफर्स भी मिल रहे हैं।

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि राधिका सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि अनेक भाषाओं में गाने गा सकती हैं। जिसमें तमिल, कन्नड़, बंगाली, गुजराती, मराठी और पंजाबी शामिल है। इतना ही नहीं राधिका क्लासिकल, बॉलीवुड, रेट्रो बॉयस, वेस्टर्न म्यूजिक सोंग्स को भी बेहद ही अच्छी तरह से गा लेती हैं।

 इस स्कूल में पढ़ती है राधिका

राधिका भोपाल के कार्मल कन्वेंट भेल की कक्षा आठवीं की छात्रा हैं। उन्होंने इंटर स्कूल प्रतियोगिता में अपने स्कूल को 2024 में विजेता का खिताब दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। राधिका से सिंगिंग में ही अव्वल नहीं है बल्कि वह पढ़ाई में भी अव्वल है। राधिका अपनी कला को निखारने के लिए बहुत मेहनत करती हैं और हर दिन कुछ ना कुछ नया सिखती रहती हैं।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग ही रंग होता है। यह रंग इतना चमकदार होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा कि कलम में बहुत ताकत होती है। इसी ताकत को बरकरार रखने के लिए मैं हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन इंदौर से बीए स्नातक किया है। अपनी रुचि को आगे बढ़ाते हुए, मैं अब DAVV यूनिवर्सिटी में इसी विषय में स्नातकोत्तर कर रही हूं। पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू हुआ है, लेकिन मैं इसमें आगे बढ़ने के लिए उत्सुक हूं। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग और वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली और धर्म जैसे विषयों पर लिखना अच्छा लगता है। मेरा मानना है कि पत्रकारिता समाज का दर्पण है। यह समाज को सच दिखाने और लोगों को जागरूक करने का एक महत्वपूर्ण माध्यम है। मैं अपनी लेखनी के माध्यम से समाज में सकारात्मक बदलाव लाने का प्रयास करूंगी।

Other Latest News