MP School : बाल आयोग सख्त, अब बच्‍चों पर बढ़ाया बस्‍ते का बोझ, तो होगी कार्रवाई

Amit Sengar
Published on -

भोपाल,डेस्क रिपोर्ट। एमपी (mp school) में शैक्षणिक सत्र 2022-23 की शुरुआत हो गई है। बता दें कि कोरोना के बाद पहली बार स्कूल पूरी क्षमता के साथ संचालित हो रहे हैं। ऐसे में इस बार बच्चों के स्कूली बस्तों के बढ़ते बोझ को कम करने की कवायद शुरू हो गई है, इसको लेकर मध्य प्रदेश बाल आयोग सख्त नजर आ रहा है। राजधानी भोपाल में बाल आयोग की टीम ने कई निजी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। जिसमें टीम ने कई स्कूलों को सख्त निर्देश भी दिए हैं।

बता दें कि शनिवार को मध्य प्रदेश बाल आयोग की टीम ने राजधानी के निजी स्कूलों किया में औचक निरीक्षण किया था। जहां कई स्कूलों में बच्चों के बस्ते का वजन ज्यादा मिला। बस्ते का बोझ जितना तय किया गया है, उससे कही ज्यादा था। ऐसे में बाल आयोग ने स्कूलों को सख्त निर्देश दिए हैं कि बच्चों के बैग का वजन ज्यादा नहीं होना चाहिए।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”