MP : EVM में गड़बड़ी के चलते सिंधिया ने की चुनाव आयोग से शिकायत, समय बढ़ाने की मांग

MP--Scindia-demanded-extension-of-time-to-complain-with-Commission

भोपाल।

प्रदेश भर से बड़ी संख्या में ईवीएम मशीन ख़राब व बंद की जानकारी सामने आ रही है। इससे मतदान प्रभावित हो रहा है। मतदान केंद्रो पर लम्बी लाइनें लग गयी है। ईवीएम खराबी को लेकर कांग्रेस नेताओं ने आयोग पर आरोप लगाना शुरू कर दिया है।पीसीसी चीफ कमलनाथ और दिग्विजय के बाद राघौगढ़ विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी जयवर्धन सिंह और गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सवाल उठाए है। इस संबंध में उन्होंने चुनाव आयोग से शिकायत की है और समय बढ़ाने की मांग की है।

राघौगढ़ विधायक और कांग्रेस प्रत्याशी जयवर्धन सिंह ने आरोप लगाया कि राघौगढ़ विधानसभा क्षेत्र में 10 फीसदी ईवीएम खराब है। इससे मतदान प्रभावित हो रहा है। वही कांग्रेस सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि पूरे प्रदेश से वोटिंग मशीनें खराब होने की ख़बरें आ रही है। हमारे लोकतंत्र में नागरिकों का मत ही उनकी आवाज़ है ।इसको कुचलने की कोशिश अत्यंत चिंताजनक है। इस संबंध में आयोग से भी शिकायत की गई है और वक़्त बढ़ाने के लिए भी आयोग से कहा गया है। मैं  चुनाव आयोग से निवेदन करता हूँ कि तत्काल संज्ञान लेकर सुनिश्चित करे कि बगैर रुकावट और गड़बड़ी के निष्पक्ष मतदान सम्पन्न हो। वही सिंधिया ने ग्वालियर में मतदान किया और कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि जनता के आशीर्वाद से कांग्रेस 11 दिसंबर को मप्र में सरकार बनाएगी। हवा किस तरफ है आपको पता चल जाएगा।

बता दे कि राज्य में 100 से ज्यादा मतदान केंद्रों पर ईवीएम और वीवीपैट मशीनों में खराबी की शिकायतें मिली हैं। भोपाल में चार इमली और शाहपुरा में ईवीएम खराब होने से वोटिंग 20 मिनट देरी से शुरू हुई। साथ ही, सतना, भिंड, ग्वालियर, इंदौर, उज्जैन, खरगोन के कुछ मतदान केंद्रों पर ईवीएम में खराबी की वजह से मतदान अाधा घंटा देरी से शुरू हो सका। राज्य निर्वाचन पदाधिकारी बीएल कांताराव ने कहा- कहीं पर भी मशीन खराब होती है तो हम 30 मिनट के अंदर उसे बदले देंगे।