नूडल जैसे फास्ट फूड का बेस्ट सप्लायर बनेगा MP, खुलेंगे रोजगार के कई अवसर: गोविंद सिंह

भोपाल।

सत्ता में आने से पहले युवाओं को रोजगार देने का वादा करने वाली कमलनाथ सरकार नित नए निवेश के अवसर खोज रही है। अब सरकार ने फैसला किया है कि वह प्रदेश को मैगी नूडल्स का बेस्ट सप्लायर बनाएगी।आज मीडिया से चर्चा करते हुए गोविंद सिंह ने कहा कि निवेश बढ़ाने के लिए कमलनाथ सरकार का बड़ा फैसला लिया है। प्रदेश के जिले में जो फसल अच्छी है उस पर फोकस किया जाएगा।उद्योग बढ़ाने और रोजगार देने के लिए यह सरकार का बड़ा कदम होगा।नूडल जैसे फास्ट फूड का बेस्ट सप्लायर  मध्यप्रदेश बनेगा।प्रदेश में स्थानीय स्तर पर रोजगार के अवसर भी बढ़ेंगे।सरकार ने औद्योगिक निवेश के लिए प्लान तैयार किया।

प्रदेश में एक लाख सरकारी भर्ती को लेकर गोविंद सिंह ने कहा कि डिग्री होल्डर युवा आज प्रदेश में बेरोजगार हैं। सीएम कमलनाथ ने खाली पदों की समीक्षा कर जल्द भर्ती करने के निर्देश दिए है। 1 साल के अंदर खाली पदों पर एक लाख भर्ती करने के निर्देश दिए गए है।इस दौरान उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा।डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि आउटसोर्स के चलते प्रदेश में बेरोजगारी बढ़ी है। आउटसोर्स कंपनियां लगातार गड़बड़ी कर रही हैं। सरकार से 18 हज़ार लेकर कर्मचारियों को 10 हज़ार रुपये दिए जा रहे हैं । आउटसोर्सिंग प्रथा को खत्म करने के लिए प्रदेशभर के खाली पद जल्द भरे जाएंगे।इससे सीधे अकाउंट में सैलरी जाएगी तो आउटसोर्सिंग प्रथा खत्म हो जाएगी।

प्रज्ञा को लिया आड़े हाथ

रक्षा समिति में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को शामिल करने पर भोपाल के प्रभारी मंत्री डॉ गोविंद सिंह ने साध्वी को आतंकवादी कहा। उन्होंने साध्वी का नाम लिए बगैर उसे आतंकवादी कहा। सिंह ने कहा कि लहार का सभी जगह किसी न किसी रूप में नाम चलता है, किसी का विधानसभा में, किसी का फ़ौज में तो किसी का आतंकवाद में। लहार बहादुरों की जमीन है। सब अपने-अपने क्षेत्रों में बहादुरी दिखाते हैं। मोदी के संरक्षण के चलते ऐसा हो रहा है।  मोदी न होते तो साध्वी आज सड़क पर होती।मोदी के संरक्षण के बगैर न साध्वी सांसद बनती ना रक्षा समिति में शामिल होती। बीजेपी के दो मुंह हैं, एक से आलोचना करती है, दूसरी से तारीफ करती है।

किसानों को लेकर कही ये बात

55 लाख किसानों का बोनस अटकने पर गोविंद सिंह ने कहा कि हमारे पास बैर का पेड़ नहीं जो हिलाने से पैसा निकल आए। 15 साल में बीजेपी ने खजाना खोखला कर दिया है। सरकार वचन के लिए प्रतिबद्ध है, अपने खर्चे कम कर वचन निभाएगी ।अतिवृष्टि से पीड़ितों की मदद के बाद किसानों को बोनस दिया जाएगा ।

आरक्षण को लेकर बोले

आरक्षण को लेकर मंत्री ने कहा कि प्रदेश के तमाम विभागों की नई भर्तियों में सवर्णों को आरक्षण का लाभ मिलेगा । 2 जुलाई 2019 के बाद होने वाली सभी भर्तियों में 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here