MP: आज की इस बड़ी बैठक में तय होगी BJP के भविष्य की रणनीति

भोपाल।

मध्य प्रदेश के नवनियुक्त भाजपा अध्यक्ष (bjp president) विष्णु दत्त शर्मा (vishnu dutt sharma) सोमवार को बीजेपी विधायकों ( mla) की बैठक (meeting) लेने जा रहे हैं। इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा के अलावा नेता प्रतिपक्ष (leder of oppositin) गोपाल भार्गव (gopal bhargva) पूर्व मुख्यमंत्री (former chief minister) शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chauhan) मुख्य सचेतक नरोत्तम मिश्रा (narottam mishra) और संगठन मंत्री सुहास भगत (suhas bhagat) भी मौजूद रहेंगे।

इस बैठक के माध्यम से संभाग बार विधायकों को बुलाया जाएगा और आगे की रणनीति तय की जाएगी। दरअसल आने वाले समय में राज्यसभा (rajyasabha) के चुनाव (election) होने हैं और उसके साथ-साथ आगर मालवा (aagar malwa) और जौरा (jaora) दो विधानसभा उपचुनाव (assembly by election) भी होंगे। बीजेपी की पुरजोर कोशिश रहेगी कि वह राज्यसभा की दोनों सीटों पर अपना कब्जा बरकरार रखें हालांकि संख्या बल में कांग्रेस स ज्यादा है ।

आज की बैठक में इस बात को लेकर रणनीति बन सकती है कि कैसे कांग्रेस में सेंध लगाकर दोनों सीटों को बरकरार रखा जाए। इसके साथ साथ आगर मालवा की सीट तो बीजेपी की थी ही लेकिन जौरा में कांग्रेस विधायक के निधन के कारण रिक्त हुई सीट को कैसे बीजेपी अपने कब्जे में ले, इस बात को लेकर भी रणनीति बन सकती है। बजट सत्र में किस तरह से सरकार को घेरा जाए और जनता के बीच में मैसेज किया जाए कि सरकार जनविरोधी है, इस बात पर भी विचार होगा। बीजेपी इस बात को लेकर भी पुख्ता होना चाहती है कि यदि कहीं मत विभाजन जैसी हालत हो तो पिछली बार की तरह नारायण त्रिपाठी और शरद को जैसे लोग पार्टी के लिए नुकसान ना करें।