IPS Transfer : पुलिस सर्जरी की तैयारी, एसपी-डीएसपी स्तर के अधिकारियों के होंगे तबादले, नवीन पदस्थापना-प्रमोशन का लाभ

आईएएस अधिकारियों के तबादले के बाद आईपीएस अधिकारियों के तबादले की तैयारी की जा रही है। मध्यप्रदेश में जल्द पुलिस सर्जरी देखने को मिल सकती है। जिसमें कई जिले के एसपी सहित एएसपी और डीएसपी स्तर के अधिकारियों के तबादले किए जाएंगे।

transfer

MP Transfer 2022 : प्रदेश में तबादलों का दौर जारी है। लगातार आईएएस अधिकारी सहित अन्य अधिकारी कर्मचारियों के तबादले किए जा रहे हैं। आईएएस के फेरबदल के बाद आईपीएस अफसरों के तबादले की तैयारी की गई है। दरअसल भारतीय पुलिस सेवा और राज्य पुलिस सेवा के अफसरों की तबादला सूची जल्द जारी की जाएगी। इसके लिए सरकार द्वारा तैयारी की जा रही है। 3 साल से फील्ड पर जमे अधिकारियों सहित अगले साल नवंबर में 3 वर्ष पूरे करने वाले एसपी के तबादले किए जाएंगे।

जानकारी के मुताबिक 50 एएसपी और डीएसपी स्तर के अफसरों को भी नवीन पदस्थापना सौंपी जाएगी। अगले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव होने से पहले कई आईपीएस अफसरों के तबादले किए जाएंगे। साथ ही 3 साल का क्राइटेरिया तय किया गया है। जिससे कई अफसरों के प्रभावित होने की संभावना बन गई है।

जनवरी में मिल सकता है प्रमोशन

इसके अलावा प्रदेश में एसपी स्तर के पुलिस अफसरों को प्रमोशन का भी लाभ दिया जाएगा। एसपी स्तर के पुलिस ऑफिसर डीआईजी के पद पर पहुंचेंगे। साथ ही प्रमोटी आईपीएस को भी नवीन पोस्टिंग दी जाएगी। कई ऐसे अफसर ने जो आईपीएस बने हैं लेकिन अब तक एसपी के पद पर नियुक्त नहीं हुए हैं। इन अफसरों को किसी जिले के एसपी की कमान सौंपी जा सकती है।

3 साल का क्राइटेरिया तय

इसके अलावा 3 साल के क्राइटेरिया तय होने के साथ ही जिले के एसपी के तबादले तय माने जा रहे हैं। जिसमें धार के अलावा हरदा, ग्वालियर, सिंगरौली, आगर, जबलपुर, बुरहानपुर, बेतूल, खंडवा, देवास शामिल है।

बड़े स्तर पर होने वाले पुलिस सर्जरी में 15 से 18 जिले के एसपी के बदलने के आसार जताए गए हैं। इसके अलावा आईजी, डीआईजी, एडीजी और डीजी रैंक के अफसर को भी नवीन पदस्थापना दी जा सकती हैं।