MP Weather : मौसम में बदलाव, 27 जिलों में बारिश के आसार, 8 जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट

मौसम विभाग (MP Weather Update) के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में सितंबर जाते जाते बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है। एमपी मौसम विभाग ने आज गुरुवार 29 सितम्बर को जारी अपनी दैनिक रिपोर्ट (MP Weather Daily Report) में प्रदेश के किसी भी जिले में भारी बारिश की चेतावनी नहीं दी है। मौसम विभाग ने कुछ जिलों में हलकी बारिश तो कुछ जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट (MP Weather Yellow Alert) जारी किया है।

एमपी मौसम विभाग (MP weather department) ने दैनिक मौसम रिपोर्ट में शहडोल, नर्मदापुरम, इंदौर और उज्जैन संभाग के जिलों सहित सिंगरौली, डिंडोरी, मंडला, बालाघाट, सिवनी और छिंदवाड़ा जिलों में कहीं कहीं बारिश अथवा गरज चमक के साथ बौछारें गिरने की सम्भावना जताई है। शेष जिलों में मौसम सामान्यतः शुष्क रहने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें – CG Weather : 2 दिन में मानसून की विदाई, 4 अक्टूबर से फिर बदलेगा मौसम, चक्रवाती सिस्टम होगा सक्रिय, आंधी-बारिश की चेतावनी

मौसम विभाग (IMD MP Weather Update) ने अगले 24 घंटों का पूर्वानुमान (MP Weather Forecast) जारी करते हुए बताया कि अनूपपुर, शहडोल, उमरिया, डिंडोरी, सिवनी, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा जिलों में कहीं कहीं गरज के साथ बिजली चमकने अथवा गिरने की सम्भावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है।

ये भी पढ़ें – EOW का एक्शन, बिजली कंपनी का इंजीनियर 50,000 रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार

मौसम विभाग (MP Weather Update) के मुताबिक वर्तमान में बंगाल की खाड़ी में एक चक्रवाती घेरा बना हुआ है, इसका असर दो या तीन दिन बाद खंडवा, खरगोन व बुरहानुपर, बैतूल, बालाघाट और छिंदवाड़ा में दिखाई देगा। इसके अलावा 1 अक्टूबर काे बंगाल की खाड़ी में हवा के ऊपरी भाग में एक चक्रवात बनने जा रहा है। इसके असर से चार–पांच अक्टूबर काे पूर्वी मप्र में बारिश हाे सकती है।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना महंगा, चांदी में बड़ी उछाल, देखें सराफा बाजार का ताजा हाल

MP Weather : मौसम में बदलाव, 27 जिलों में बारिश के आसार, 8 जिलों में बिजली गिरने का येलो अलर्ट