MP Weather : 39 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने की सम्भावना, मौसम विभाग का अलर्ट

पिछले 24 घंटों में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस खरगौन में दर्ज किया गया। 

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नौतपे की शुरुआत इस बार भी आशानुरूप नहीं हुई। मप्र (MP Weather) के आसमान में छाए बादलों ने तापमान में गिरावट दर्ज कराई, कहीं बारिश और बौछारें दर्ज की गई जिसके चलते नौतपे का पहला दिन कल सामान्य दिनों की तुलना में थोड़ा ठंडा रहा। एमपी मौसम विभाग (MP weather department) ने आगे भी मौसम के ठन्डे रहने की सम्भावना जताई है , मौसम विभाग (IMD Weather update) ने प्रदेश के 39 जिलों में बारिश और कहीं कहीं बौछारों के आसार जताये हैं साथ ही कहीं कहीं गरज चमक के साथ बिजली गिरने की भी आशंका जताई है।  मौसम विभाग ने इन सभी जिलों में येलो अलर्ट (IMD Weather alert) जारी किया है।

मप्र मौसम विभाग से आज जारी दैनिक मौसम रिपोर्ट (MP Weather Daily Report) के मुताबिक मप्र के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, भिंड,मुरैना, श्योपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी, दमोह, पन्ना, जबलपुर, कटनी, नरसिंहपुर, मंडला, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, डिंडोरी, शहडोल, उमरिया, अनूपपुर, नर्मदापुरम, हरदा, बैतूल, सीहोर, राजगढ़, बुरहानपुर, खंडवा, धार, इंदौर, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर, ग्वालियर और दतिया में कहीं कही बारिश और गरज चमक के साथ बौछारें गिरेंगी।

ये भी पढ़ें – IMD Alert : मानसून के दस्तक में होगी देरी, 20 राज्य में बारिश का अलर्ट, गर्मी से मिलेगी राहत, जून में बढ़ेगा तापमान

मौसम विभाग (MP Weather Forecast) ने इन सभी जिलों में बिजली चमकने और बिजली गिरने की सम्भावना (mp weather alert) के साथ 30 से 40 किलोमीटर की रफ़्तार से तेज हवाएं चलने की भी भविष्यवाणी की है।  मौसम विभाग ने इन सभी 39 जिलों में येलो अलर्ट जारी (MP Weather Yellow Alert) किया है। मौसम विभाग ने पिछले 24 घंटों के मौसम की भी जानकारी अपडेट (MP Weather Update) की है।

ये भी पढ़ें – IRCTC ने रद्द की 309 ट्रेन, कहीं आपकी बुकिंग तो नहीं, यहाँ देखें सूची

पिछले 24 घंटों में प्रदेश का सर्वाधिक अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस खरगौन में दर्ज किया गया।  इसके अलावा सागर और जबलपुर संभागों के जिलों मेंकुछ स्थानों पर और रीवा, शहडोल, ग्वालियर, चम्बल एवं नर्मदापुरम संभागों के जिलों में कहीं कहीं वर्षा दर्ज की गई , शेष संभागों में मौसम शुष्क रहा।

MP Weather : 39 जिलों में बारिश के आसार, बिजली गिरने की सम्भावना, मौसम विभाग का अलर्ट