MP Weather : 1 दर्जन से अधिक जिलों में बारिश, गरज-चमक, 35 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी हवा, मौसम प्रणाली सक्रिय, जानें IMD पूर्वानुमान

IMD weather update

MP Weather, IMD MP Weather :  मध्य प्रदेश में 3 मौसम प्रणाली सक्रिय है। जिसके कारण आसमान में बादल छाए हुए हैं। कई जिलों में लगातार बारिश देखने को मिल रही है। हल्की बारिश सहित गरज चमक और बिजली गिरने की चेतावनी जारी कर दी गई है। 24 घंटे के दौरान 4.8 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। वही आज भी कई जिलों में बारिश की चेतावनी जारी की गई है। इसके अलावा फिलहाल 1 सप्ताह तक मौसम ऐसे ही बना रहेगा। आसमान में बादल छाए रहने के साथ ही तेज ठंडी हवा चलने का भी पूर्वानुमान जताया गया है।

मध्यम दर्जे की बारिश 

तीन प्रणाली के असर से नमी के कारण मध्य प्रदेश के अधिकतर शहरों में बादल छाए हुए हैं। 24 घंटे के दौरान जबलपुर, सतना, नौगांव, ग्वालियर, मलाजखंड में बारिश देखने को मिली है। इसके साथ ही मंगलवार तक जिले में बारिश समेत बादल की चेतावनी जारी की गई है।मध्यम दर्जे की बारिश रिकॉर्ड की जा सकती है। भोपाल सहित नर्मदा पुरम, इंदौर, जबलपुर, शहडोल, सागर और उज्जैन संभाग में भी बारिश की चेतावनी दी गई है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi