MP Weather : तापमान में गिरावट जारी, कई जिलों में 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा, जानें पूर्वानुमान

मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के मौसम का शुष्क रहने का पूर्वानुमान जारी किया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश के मौसम (MP Weather) में तेजी से बदलाव देखा जा रहा है, पिछले कुछ दिनों में न्यूनतम तापमान में गिरावट जारी है। हालाँकि बंगाल की खाड़ी में बने चक्रवाती तूफान सीतरंग का कोई नुकसानदायक प्रभाव मध्य प्रदेश में नहीं है लेकिन वहां से आ रही नमी वाली हवाओं ने तापमान को गिरा दिया है जिसने सर्दी बढ़ा दी है।

मध्य प्रदेश (IMD MP Weather) के लगभग सभी जिले अब सर्दी के साये में हैं, दिन में हालाँकि धूप खिली रहती है लेकिन सूरज के ढलते ही गुलाबी सर्दी का अहसास शुरू हो जाता है। कुछ जिलों में तो रात गहराते ही सर्दी भी गहराने लगती है। सूरज उगने के पहले के कुछ घंटे सिहरन महसूस कराते है और माहौल में धुंध, कोहरा दिखाई देता है।

ये भी पढ़ें – CG Weather : 2 संभागों में छाएंगे बादल, बढ़ेगी ठंड, पर्वतों पर बर्फबारी से तापमान में गिरावट, जानें पूर्वानुमान

एमपी मौसम विभाग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट (MP Weather Daily Report, ) में प्रदेश के पिछले 24 घंटे के मौसम का हाल बताया है और आने वाले 24 घंटे का पूर्वानुमान भी जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक  पिछले 24 घंटों में प्रदेश के सभी जिलों का मौसम शुष्क रहा। सभी संभागों के जिलों के अधिकतम तापमान में कोई विशेष परिवर्तन नहीं हुआ।

ये भी पढ़ें – Indian Railways ने 90 ट्रेन रद्द की, IRCTC ने जारी की लिस्ट, एक बार देख लें अपना टिकट

मौसम विभाग के मुताबिक जबलपुर और नर्मदापुरम संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान सामान्य से कम रहा वहीँ शेष संभागों के जिलों में सामान्य रहा। प्रदेश में सर्वाधिक अधिकतम तापमान 33 डिग्री सेल्सियस दमोह, राजगढ़, ग्वालियर एवं उज्जैन में दर्ज किया गया।

ये भी पढ़ें – Gold Silver Rate : सोना भड़का, चांदी भी चमकी, ये हैं आज का भाव

न्यूनतम तापमान भी सभी संभागों के जिलों में विशेष परिवर्तन नहीं हुआ। जबलपुर और भोपाल संभाग के जिलों में न्यूनतम तापमान सामान्य से कम रहा वहीं शेष संभाग के जिलों में सामान्य रहा। प्रदेश में सर्वाधिक न्यूनतम तापमान  12 डिग्री सेल्सियस छिंदवाड़ा, मंडला और मलाजखंड में दर्ज किया गया। मौसम विभाग ने आने वाले 24 घंटों में प्रदेश के मौसम का शुष्क रहने का पूर्वानुमान (MP Weather Forecast) जारी किया है।

MP Weather : तापमान में गिरावट जारी, कई जिलों में 12 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचा, जानें पूर्वानुमान