MP Weather : बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में छाएगा कोहरा, 2 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी

IMD ने बताया कि भिंड, मुरैना, श्योपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, दतिया, उमरिया, कटनी और जबलपुर जिले में कहीं कहीं हल्से से मध्यम कोहरा दिखाई देगा यहाँ भी येलो अलर्ट जारी  किया है, अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहेगा।

MP Weather

MP Weather Update Today 15 February 2024 : मध्य प्रदेश के मौसम में फिर बदलाव दिखाई दे रहा है, मौसम विभाग ने जारी पूर्वानुमान में बताया है कि इस समय मप्र छत्तीसगढ़ और आसपास के क्षेत्र पर एक चक्रवाती परिसंचरण मौजूद है इसके कारण दक्षिणी विदर्भ एवं उत्तरी तेलंगाना से होते हुए आतंरिक कर्नाटक तक एक ट्रफ लाइन मौजूद है जिससे मध्य प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में नमी आ रही है।

इन जिलों के लिए IMD ने जारी किया येलो अलर्ट 

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल से जारी दैनिक रिपोर्ट में अनुपपुर, शहडोल, डिंडोरी, मंडला और बालाघाट जिलों में कहीं कहीं बारिश या फिर गरज चमक के साथ बौछारें पड़ेंगी, इसके अलावा अनुपपुर और डिंडोरी में बिजली गिरने का येलो अलर्ट भी जारी किया है। IMD ने बताया कि भिंड, मुरैना, श्योपुर, रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, विदिशा, रायसेन, भोपाल, ग्वालियर, दतिया, उमरिया, कटनी और जबलपुर जिले में कहीं कहीं हल्से से मध्यम कोहरा दिखाई देगा यहाँ भी येलो अलर्ट जारी  किया है, अन्य जिलों में मौसम सामान्य रहेगा।

ऐसा रहा पिछले 24 घंटो का मौसम 

आईएमडी ने पिछले 24 घंटों के मौसम का हाल बताते हुए कहा कि इस दौरान रीवा संभाग के जिलों में कही कहीं बारिश दर्ज की गई जबकि शेष संभाग में मौसम शुक्ष्क रहा, इसके अलावा दमोह, छतरपुर, पन्ना, सागर, विदिशा और रायसेन में मध्यम से घना कोहरा छाया रहा , भिंड मुरैना, ग्वालियर, दतिया, अशोकनगर, भोपाल, टीकमगढ़ , जबलपुर, नरसिंहपुर, कटनी, सतना, रीवा, मऊगंज, सिंगरौली, शहडोल, अनुपपुर, और उमरिया में हल्के से मध्यम कोहरा छाया रहा।

सबसे कम न्यूनतम तापमान वाले शहर 

मौसम विभाग ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटों में सबसे कम न्यूनतम तापमान शिवपुरी के पिपरसमा में 8.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया इसके अलावा शाजापुर के गिरवर में 9.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर में 10.4 डिग्री सेल्सियस, टीकमगढ़ में 10.5 डिग्री सेल्सियस और छतरपुर के बिजावर में 11.6 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज किया गया।

सबसे कम अधिकतम तापमान वाले शहर 

अधिकतम तापमान की जानकारी देते हुए मौसम विभाग ने बताया कि सबसे कम अधिकतम तापमान के मामले में सबसे कम कटनी के पिपरौध में 22.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, रीवा में 23.4 डिग्री सेल्सियस, सतना में 23.6 डिग्री सेल्सियस, छतरपुर के खजुराहो में 23.8 डिग्री सेल्सियस और छतरपुर के नौगाँव और जबलपुर में 24 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज किया गया।

 

MP Weather : बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में छाएगा कोहरा, 2 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी

MP Weather : बदला मौसम का मिजाज, 20 जिलों में छाएगा कोहरा, 2 जिलों में बिजली गिरने का अलर्ट जारी


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News