MP Weather: गर्मी के तीखे हुए तेवर, राजधानी में 40 डिग्री के पास पहुंचा पारा

MP Weather Update: मध्यप्रदेश में हवाओं का रुख बदलने से गर्मी के तीखे तेवरों में कुछ नर्मी आई थी। लेकिन रविवार को तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

mp weather

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अप्रैल का महीना अभी शुरू भी नहीं हुआ है और तेज धूप के बीच गर्मी अपना असर दिखाने लगा है। दिनों-दिनों दिन पारे में उछाल देखा जा रहा है। जहां राजधानी भोपाल में तापमान 40 डिग्री के करीब पहुंच गया है। बीते रविवार को दर्ज हुए तापमान पर एक नजर डालें तो राजधानी में इस सीजन का सबसे गर्म दिन रहा है। रविवार को सुबह करीब 12 बजे के आसपास ही तापमान 36 डिग्री पर पहुंच गया था, जो दिन के अधिकतम तापमान 38.9 डिग्री सेल्सियस में तब्दील हो गया।

यह भी पढ़ें:- Jabalpur News: पुलिस ने खिलाई मिठाई, बच्चों ने मुस्कुरा कर कहा थैंक्स, बिना मास्क वालों को बांटा मास्क

मार्च में इतना तापमान पिछले साल के रिकॉर्ड तापमान से भी ज्यादा है। रविवार के इस तापमान की तुलना अगर शनिकर को अधिकतम तापमान से करें तो यह 2 डिग्री से भी ज्यादा का इजाफे के साथ रिकॉर्ड हुआ है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि आने वाले दिनों में गर्मी और सताने वाली है। हालांकि लोगों के लिए मुश्किल यह है कि अभी तो गर्मी के करीब ढाई महीने पूरे बाकी है और तापमान का यही हाल रहा तो फिर और कितनी परेशानी होगी। मौसम विभाग का पूर्वानुमान है आने वाले दिनों में तापमान में उछाल आ सकता है। आसमान साफ रहने के साथ तेज धूप बनी रहेगी।