MP Weather : कई जिलों में शीत लहर का येलो अलर्ट, दो दिन बाद तापमान वृद्धि का अनुमान

मप्र मौसम विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक 23 और 24 नवंबर के बाद न्यूनतम तापमान में वृद्धि हो सकती है ।

MP Weather Report : मध्य प्रदेश में इस समय मौसम ठंडा है, लगभग सभी जिले सर्दी की चपेट में हैं, पहाड़ी क्षेत्रों में जमी बर्फ से टकराकर आ रही बर्फीली हवाओं से पारा नीचे गिर रहा है और ठंड बढ़ रही है। मप्र मौसम विभाग ने प्रदेश के कुछ जिलों में शीत लहर चलने की सम्भावना को देखते हुए येलो अलर्ट किया है।

इन जिलों में शीत लहर की संभावना

मप्र मौसम विभाग ने आज 21 नवंबर को जारी अपनी दैनिक रिपोर्ट (MP Weather Daily Report) में बैतूल , खरगौन, खंडवा, छतरपुर, जबलपुर जिलों में कहीं कहीं आने वाले एक दिन तक शीत लहर चलेगी। मौसम विभाग ने लोगों से शीत लहर से बचाव का अनुरोध भी किया है।

ऐसा रहा पिछले 24 घंटों का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक पिछले 24 घंटों में सभी जिलों का मौसम शुष्क रहा, जबलपुर,मलाजखंड,खजुराहो, खंडवा और बैतूल में शीत लहर का प्रभाव दिखाई दिया। सबसे कम न्यूनतम तापमान उमरिया, मलाजखंड, खजुराहो और बैतूल में 08 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, शेष जिलों में बहुत अधिक परिवर्तन दिखाई नहीं दिया। मौसम विभाग ने आने वाले दो दिनों के बाद 23 और 24 से न्यूनतम तापमान में वृद्धि की संभावना जताई है।

मौसम विभाग की सलाह

मप्र मौसम विभाग (MP weather department) ने प्रदेश के कहा है कि ठंडी हवाएं सर्दी बढ़ा सकती हैं, हालाँकि इस ससमय की सर्दी सहनीय है लेकिन बुजुर्गों, शिशुओं, गभवती महिलाओं और बीमार लोगों के स्वास्थ्य  को प्रभावित कर सकती है इसलिए अधिक समय तक सर्दी के संपर्क में रहने से बचें, गर्म ऊनी कपड़े पहनें। सिर, गर्दन और हाथ को ढंककर रखें।

MP Weather : कई जिलों में शीत लहर का येलो अलर्ट, दो दिन बाद तापमान वृद्धि का अनुमान