MP की जानी-मानी सिंगर आकृति मेहरा मुंबई में सम्मानित, देखें वीडियो

624

भोपाल।
भोपाल की बेटी ने एक बार फिर प्रदेश का मान बढ़ाया है। प्रसिद्ध गायिका आकृति मेहरा को मुंबई में दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड में सम्मानित किया गया है। आकृति मेहरा का सम्मान लॉरेन गोत्तलेब और रणविजय सिंह ने किया गया। वही भोपाल की मशहूर टी॰वी॰ अभिनेत्री दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया को भी दादा साहेब फाल्के इंटर्नैशनल फ़िल्म फ़ेस्टिवल अवार्ड दिया गया है।

दरअसल, यह समारोह भारतीय सिनेमा के महापुरुष स्वर्गीय श्री दादासाहेब फाल्के जी तथा राष्ट्रपिता स्वर्गीय श्री महात्मा गांधी जी की 150वी बर्थ ऐनिवर्सरी समारोह मुम्बई में आयोजित किया गया। समारोह में भारतीय सिनेमा की 200 हस्तियों और विदेश से आये कलाकारों ने शिरकत की।जिसमें मुख्य रूप से दीया मिर्ज़ा ,मलाइका अरोरा , गुरु रंधावा ,बोमन ईरानी , अरमान मलिक ,रितेश देशमुख , तुलसी कुमार, मनीष पॉल, रवि डूबी, पायल राजपूत, सोनाली सहगल, किछ्चा सुदीप, रमेश सिप्पी, डेज़ी शाह और भोपाल की दिव्यंका त्रिपाठी दाहिया उपस्थित रहीं।

मप्र राज्यपाल द्वारा भी हो चुकी है सम्मानित

इससे पहले भोपाल के सेम कॉलेज में हुए सम्मान समारोह में मध्यप्रदेश की राज्यपाल रही आनंदीबेन पटेल द्वारा गीतों के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान देने पर आकृति को सम्मानित किया जा चुका है। केन्द्र सरकार के भारतीय सांस्कृतिक समन्वय परिषद के पैनल में भी डिवोशनल सोलो कैटेगरी से चयनित की जा चुकी है।वही देश के अलग अलग प्रदेश में अपनी शानदार प्रस्तुतिया देती आई है और दे रही है।

पहले भी मिल चुके है कई अवार्ड

आकृति सिंगिंग में देशभर में स्टेट और नेशनल लेवल पर अपने सुरों का जादू बिखेरने चुकी हैं।उन्हें लता मंगेशकर सुगम संगीत अवॉर्ड, एसडी बर्मन सुरमणि अवॉर्ड और थाइलैंड में इंटरनेशनल गोल्ड स्टार मिलेनियम अवॉर्ड समेत अनेक अवॉर्ड से नवाजा जा चुका है।इसके साथ ही इन्होंने भोजपुरी फिल्मों और कई हिन्दी सीरियलों में भी प्लेबैक किया है।

कौन है आकृति मेहरा
आकृति का पूरा परिवार इंजीनियर बैकग्राउंड से ताल्लुकात रखता है। खुद आकृति ने भी यूआईटी से बीई किया है और अभी एमटेक की पढ़ाई कर रही हैं। यूट्यूब चैनल पर काफी पॉपुलर हैं, दिन ब दिन चैनल पर उनके सब्सक्राइबर तेजी से बढ़ रहे है।आकृति ने अब तक प्रदेश समेत अन्य राज्यों में 350 से ज्यादा स्टेज शो किए है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here