प्रेस के लिए आवंटित जमीन पर बनाई बहुमंजिला इमारत, EOW ने की FIR, नगर निगम, बीडीए के अफसर भी सवालों के घेरे में

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल पुलिस के आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ यानि EOW ने शासन से सस्ती दरों पर मिली लीज की जमीन को खुर्द बुर्द कर लीज डीड का उल्लंघन कर कमर्शियल यूज करने वाले 7 नामजद लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।  इस पूरे हाई प्रोफ़ाइल मामले में नगर निगम और भोपाल विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की भूमिका भी सवालों के घेरे में है।

भोपाल की EOW पुलिस के अधिकारियों ने एक शिकायत की जांच के बाद ज्ञान प्रकाश वाली संचालक, समाचार पत्र, दैनिक सतपुड़ा वाणी (मृत), अशोक गोयल, प्रोप्रराइटर मैसर्स गोयल बिल्डर्स एंड डवलपर्स भोपाल, श्रीमती ओमवती गोयल, प्रोप्रराइटर मैसर्स गोयल बिल्डर्स एंड डवलपर्स भोपाल, राजकुमार वाली, प्रधान संपादक, सतपुड़ा वाणी, भोपाल, दीपक वाली, प्रकाशक, समाचार पत्र सतपुड़ा वाणी भोपाल, नरेश कुमार बाठिया, दस्तावेज लेखक भोपाल, जावेद खान, जिंसी जहांगीराबाद और नगर निवेशक नगर निगम भोपाल, भोपाल विकास प्राधिकरण के तत्कालीन अधिकारियों/कर्मचारियों के खिलाफ IPC की धारा 420, 406 120 B और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा 7 के तहत एफआईआर दर्ज की है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....