हिस्ट्रीशीटर बदमाश की खुदकुशी का रहस्य बरकरार

Mysteries-of-the-suicide-badmash

भोपाल। भोजपुरी फिल्मों के डायरेक्टर रहे टिंका यादव पर फायर करने तथा हत्या, हत्या के प्रयास और थाने में फायरिंग जैसे संगीन अपराधों को अंजाम देने वाले कमला नगर थाने के हिस्ट्रीशिटर बदमाश बंटी मसीह ने बुधवार को घर में फांसी लगाकर रहस्यमय हालातों में जान दे दी। वह पिछले चार महीनों से डकैती की योजना बनाने के आरोप में फरार चल रहा था। उसकी गिरफ्तारी पर पांच हजार का इनाम घोषित था। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। घटना की जांच की जा रही है। पुलिस का कहना है कि बंटी का शव लेकर परिजन गृह नगर चले गए हैं। उनके लौटने के बाद में बयान दर्ज किए जाएंगे। 

पुलिस के मुताबिक 25 वर्षीय विकास उर्फ बंटी मसीह पिता सिल्लू मसीह नया बसेरा में रहता था। वह कमला नगर थाने का सूचीबद्ध गुंडा था। वर्ष 2011 से उस पर लगातार अपराध पंजीबद्ध थे। बीती अक्टूबर 2018 में बंटी के खिलाफ डकैती की योजना बनाने का केस दर्ज हुआ था। तब से वह फरार चल रहा था। आरोपी की गिर तारी के लिए 5 हजार रुपए का ईनाम घोषित किया गया था। बुधवार दोपहर करीब तीन बजे बंटी ने अपने घर के फ स्र्ट लोर पर बने में कमरे में पाइप से फं दा लगाकर खुदकुशी कर ली। घटना की जानकारी लगते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। मृतक ने कोई सुसाइड नोट नहीं छोड़ा है, जिससे आत्महत्या के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। पुलिस ने शव बरामद कर पीएम के लिए हमीदिया अस्पताल भेज दिया। पुलिस ने बताया कि मृतक को फ ांसी के फं दे पर झूलते सबसे पहले उसकी मां ने देखा। वह खाना खाने के लिए उसे बुलाने पहुंची थी। पीएम के बाद पुलिस ने शव परिजनों के हवाले कर दिया। देर शाम परिजन शव लेकर गृह नगर ले गए। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।


– लेनदन विवाद में व्यापारी को मार चुका था गोली

पूर्व में बंटी एक व्यापारी को गोली मार चुका है। जानकारी के अनुसार उक्त व्यापारी से बंटी ने कुछ रकम को उधार लिया था। जिसे वापस मांगने पर उसने वारदात को अंजाम दिया था। कमला नगर के रहने वाले बदमाश सोहेल और राजा की गैंग से भी उसका विवाद हो चुका था। टिंका नाम का एक युवक कमला नगर में रहता है। वह सोहेल व राजा का दोस्त है तथा खुदको भोजपुरी फिल्मों का डायरेक्टर बताता है। राजा सोहेल से नजदीकी के कारण बंटी ने उसे गोली मारी थी। हालांकि गोली टिंका को नहीं लगी थी।