नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस पर लगाया संविधान की अवहेलना का आरोप

narottam mishra

भोपाल। बीजेपी नेता नरोत्तम मिश्रा ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस संविधान की अवहेलना कर रही। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश की सरकार डरी हुई है इसीलिए फ्लोर टेस्ट नहीं करा रही है।

नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट में भी तैयार हैं, वहीं अपने विधायकों को भोपाल से बाहर भेजने की बात पर उन्होने कहा कि भले हमारे विधायक दिल्ली जा रहे हों लेकिन वो सबसे कम दूरी पर जा रहे हैं और एक घंटे में भोपाल आ जाएंगे। उन्होने कहा कि मैंने रविवार को ही कहा था कि कमलनाथ सरकार कोरोना के बहाने फ्लोर टेस्ट से बचने का प्रयास करेगी और यही हुआ भी है। उन्होने कहा कि सरकार को राज्यपाल के निर्देशों का पालन करते हुए तुरंत फ्लोर टेस्ट कराना चाहिये।

आपको बता दें कि राज्यपाल ने 16 मार्च को सदन में फ्लोर टेस्ट कराने के लिये निर्देशित किया था लेकिन सोमवार को विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सदन को 26 मार्च तक के लिये स्थगित कर दिया गया। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे को लेकर विधानसभा स्थगित की गई है  लेकिन बीजेपी का आरोप है कि कोरोना की आड़ में सरकार फ्लोर टेस्ट से बच रही है और उसके पास बहुमत नहीं है ऐसे में सरकार चलाना असंवैधानिक है। इसीलिये बीजेपी ने जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग दोहराई है।