नरोत्तम मिश्रा ने की PM मोदी की तारीफ, कहा- “भूत, भविष्य और वर्तमान तीनों को साध रहे हैं प्रधानमंत्री”

गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। “पीएम नरेद्र मोदी (PM Narendra Modi) के व्यक्तित्व को शब्दों में बांधना संभव नहीं है। वे उन लोगों में से एक हैं, जो इतिहास बनाते हैं। विपक्ष के बेतुके सवालों से अविचलित पीएम राष्ट्रीयता, राष्ट्रवाद और राष्ट्रधर्म के साथ भारतमाता के गौरव को सारी दुनिया में स्थापित करने के लिए लगातार आगे बढ़ रहे हैं। वे जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तो लोगों ने उनमें प्रधानमंत्री की छवि देखी। आज जब वो प्रधानमंत्री हैं, तो लोग उनमें एक विश्वनेता की छवि देख रहे हैं। समय बदलता है, कालचक्र अपनी रफ्तार से घूमता रहता है लेकिन पीएम मोदी वो व्यक्ति हैं, जो भूत भविष्य और वर्तमान तीनों को साध रहे हैं कोशिश की है” यह बात प्रदेश सरकार के गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (DR.Narottam Mishra) ने सेवा और समर्पण अभियान के अंतर्गत आयोजित प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

राज्यपाल के मंच पर बोलने खड़े हुए पूर्व मंत्री, कलेक्टर ने किया माइक ऑफ

मोदी जी ने देश की दशा और राजनीति की दिशा बदल दी
गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब डॉ. मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे, तब हर रोज कोई न कोई स्केंडल, घोटाला सामने आता था। देश कराह रहा था। पाकिस्तान और चीन डरा रहे थे। आतंकी कहीं भी हमला कर देते थे। लेकिन नरेद्र मोदी के पीएम बनने के बाद लोगों ने राष्ट्र की सुरक्षा देखी और आतंकियों के हमले नहीं। अब तो आतंकियों और आतंकवाद पर हमले हो रहे हैं। पाकिस्तान से अगर एक गोली आती है, तो उसका जवाब गोले से दिया जाता है। मोदी जी ने देश को स्कैम से स्कीम की ओर, मौन से मन की बात की ओर, वंशवाद से राष्ट्रवाद की ओर, राजनीति से राष्ट्रनीति की ओर और 10 जनपथ से जनमत की ओर दिशा दी है। लेकिन ये विकास और राष्ट्रवाद विपक्षियों को दिखाई नहीं देता।

देश को तोड़ने की, बिखराव की राजनीति कर रहा विपक्ष
डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कांग्रेस के नेता अब सरस्वती शिशु मंदिर जैसी संस्था पर सवाल उठा रहे हैं। ये सोशल मीडिया पर आते हैं, तो तुष्टिकरण की राजनीति के लिए। देश को तोड़ने और बिखराव की राजनीति के लिए सारे दल एक हो जाते हैं। वो कन्हैया कुमार कांग्रेस में आ गए हैं, जो ‘भारत तेरे टुकड़े होंगे’ जैसे नारे लगाते हैं। जिग्नेश भी कांग्रेस में आ गए हैं, जो समाज तोड़ने की बात करते हैं। लेकिन विपक्षी दलों और विशेषकर कांग्रेस की इसी सोच के चलते अब पार्टी और उसके नेताओं का सूर्य अस्तांचल की ओर बढ़ चला है। यही वजह है कि पंजाब, छत्तीसगढ़, राजस्थान जैसे राज्यों में अस्थिरता और असंतोष पैदा हो रहा है।

ये सत्ताजीवी, सत्ता में नहीं रहेंगे तो भ्रम फैलाएंगे
गृहमंत्री ने कहा कि आलोचना करना विपक्ष का अधिकार है, लेकिन वर्तमान में जो विपक्ष है, वो हर काम की आलोचना करता है। 370 और 35 ए हटाने, पाकिस्तान पर सर्जिकल स्ट्राइक, एयर स्ट्राइक, राफेल विमान देश की वायुसेना में शामिल होने, याकूब मेनन को फांसी देने से ये खुश नहीं हैं। ये तो चुनाव आयोग और न्यायपालिका जैसी संवैधानिक संस्था पर भी सवाल उठाते हैं। उन्होंने कहा कि ये सत्ताजीवी अगर सत्ता में नहीं रहेंगे तो भ्रम और भय फैलाते हैं। पहले उन्होंने सीएए पर भ्रम फैलाया, लेकिन दो साल में एक भी अल्पसंख्यक व्यक्ति को पाकिस्तान नहीं भेजा गया। बीते एक साल से कृषि कानूनों पर भ्रम फैला रहे हैं, लेकिन न कोई मंडी बंद हुई न एमएसपी खत्म हुई।

देश की दशा और राजनीति की दिशा बदल दी
उन्होने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व में देश में वो काम हो रहे हैं, जो 70 सालों में कभी नहीं हुए। विकास योजनाओं का लाभ नीचे तक पहुंच रहा है। देश पहले से ज्यादा सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में दिग्गी राजा के राज में बिजली कभी-कभी आती थी, अब कभी-कभी जाती है। चंबल बुंदेलखंड में डाकुओं का राज था। बालाघाट में नक्सली सक्रिय थे और पूरे मालवा में सिमी का नेटवर्क था। हमारी सरकार ने डाकुओं का सफाया कर दिया। सिमी का नेटवर्क ध्वस्त कर दिया और नक्सलियों को अब हम मार रहे हैं। डॉ. मिश्रा ने कहा कि मोदी जी के आने बेसहारों को सहारा मिला। बहनों को धुएं से मुक्ति मिली और गरीबों को छत मिल गई। आज पाकिस्तान और आईएसआई से लेकर सपा, बसपा और न जाने कौन-कौन से दल मोदी जी के खिलाफ हैं। लेकिन इनकी परवाह न करते हुए मोदी जी लगातार आगे बढ़ रहे हैं। उन्होंने देश की दशा और राजनीति की दिशा बदल दी है।

पीएम मोदी मैन ऑफ डेवलपिंग इंडिया हैंः सुमित पचौरी
इस अवसर पर पार्टी के जिलाध्यक्ष सुमित पचौरी ने मुख्य वक्ता डॉ. नरोत्तम मिश्रा एवं उपस्थित प्रबुद्जनों का स्वागत करते हुए अपने अध्यक्षीय संबोधन में कहा कि पीएम मोदी मैन ऑफ डेवलपिंग इंडिया हैं। उन्होंने अपने काम के आधार देश का भरोसा जीता और हिंदुस्थान की प्रतिष्ठा को सारी दुनिया में स्थापित किया है। श्री पचौरी ने कहा कि राजनीतिक रूप से लोग मोदी जी के बारे में अलग-अलग राय रख सकते हैं, लेकिन इस बात पर सब एकमत हैं कि मोदी जी ने देश की एकता और अखंडता को सुरक्षित रखने तथा गरीबी उन्मूलन के क्षेत्र में प्रभावी काम किया है।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश मीडिया प्रभारी लोकेंद्र पाराशर, सह मीडिया प्रभारी नरेंद्र शिवाजी पटेल, प्रवक्ता दुर्गेश केसवानी, नेहा बग्गा, पूर्व जिलाध्यक्ष विकास विरानी, नगर निगम परिषद के पूर्व अध्यक्ष सुरजीतसिंह चौहान, विकास बोंद्रिया समेत शहर के प्रबुद्धजन एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रवींद यति ने किया एवं डॉ. दीपक मेहता ने आभार प्रदर्शन किया।