नरोत्तम का पलटवार – दिग्विजय लें कोरोना की गारंटी, हम हटा देंगे लॉकडाउन

भोपाल। कोरोना वायरस के बढ़ते कहर को देखते हुए भोपाल में शिवराज सरकार ने 24 जुलाई यानि शुक्रवार रात 10 बजे के बाद से टोटल लॉक डाउन की घोषणा बीते बुधवार को की थी, जिसके बाद प्रदेश मे सियासत गरमा गई है। लॉक डाउन के विरोध में कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने विरोध जताते हुए आंदोलन करने की चेतावनी दी थी। जिस पर आज मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि मेरी स्वयं आरिफ अकील, आरिफ मसूद, शहर काजी से बात हुई है। लॉक डाउन का उद्देश पवित्र है।

आगे उन्होंने कहा कि लॉकडाउन लागू करने पर कोई राजनीतिक लाभ नहीं है, भोपाल में कोई चुनाव नहीं होने वाले है। अगर दिग्विजय सिंह कह रहे है या और कोई लोग कह रहे है तो वो गारंटी ले की वो कोरोना को खत्म कर देंगे, तो हम लॉक डाउन हटा लेंगे। आगे उन्होंने कहा कि उनको कमरे से निकलना नहीं है, ट्विटर के हिसाब से राजनीति करना है और बाकि के लोगों को उकसाना है, ये परंपरा अच्छी नहीं है।

आगे गृह मंत्री ने आगामी राखी के त्योहार के लिए भोपाल के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कृपया प्रदेश की बहने इस बार ई-राखी भोपाल में कर ले। ये लॉक डाउन प्रदेश भर में नहीं है, ये सिर्फ भोपाल नगर निगम में है। वहीं मास्क नहीं पहनने पर अन्य राज्य में लागू नियम के तहत जेल की सजा की बात पर मंत्री ने कहा कि हमारे प्रदेश में जेल की सजा नहीं है, पर हम लोगों से मास्क लागने के लिए निवेदन और प्रथाना ही कर सकते है।

सरकार के हाथ में जो है वो सरकार कर रही है। सरकार के हाथ में दवाई है, अस्पताल है, वैंटिलेटर है, ऑक्सिजन है, सब कुछ नि:शुल्क कर दिया गया है। बाकि सावधानी लोगों के हाथों में है। गृह मंत्री ने लॉक डाउन को लेकर आगे कहा कि लॉक डाउन कार्यालयों पर भी रहेगा और कार्यक्रमों पर भी रहेगा। भोपाल के अंदर ना कोई कार्यक्रम होंगे ना ही भीड दिखाई देगी।