नरोत्तम मिश्रा का दिग्विजय सिंह पर निशाना, कहा ‘उन्हें राम, राष्ट्र और राष्ट्रध्वज से हमेशा तकलीफ’

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने एक बार फिर दिग्विजय सिंह पर निशाना साधा है। उन्होने कहा है कि दिग्विजय सिंह को हमेशा राम, राष्ट्र और राष्ट्रध्वज से तकलीफ होती है। ये बात उन्होने उस बयान पर कही है जिसमें दिग्विजय सिंह ने आरएसएस को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि आरएसएस ने कभी लोकतंत्र और नागरिकों के अधिकारों में विश्वास नहीं किया और 1949-50 के समाचार पत्रों से जानकारी मिलती है कि उन्होंने संविधान और राष्ट्रीय ध्वज “तिरंगा” की प्रतियां भी जला दी थी।

Hitler’s Watch: हिटलर की पहनी हुई घड़ी कितने करोड़ में बिकी? इसमें क्या है?

इसे लेकर गृहमंत्री ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होने कहा कि ‘दिग्विजय सिंह को राम राज्य और राष्ट्र ध्वज से पता नहीं क्यों तकलीफ होती है। तिरंगा इस राष्ट्र के स्वाभिमान और सम्मान का प्रतीक है। हमने देखा कि यूक्रेन युद्ध के समय तिरंगे की सरपरस्ती में विश्व के लोग निकले और किसी की हिम्मत नहीं थी कि तिरंगे पर आंख उठाने की। अब प्रधानमंत्री मोदी ने आह्वान किया है कि तिरंगा फहराए तो उन्हें जाने क्या तकलीफ है। मैं आग्रह करूंगा कि 15 अगस्त को राघौगढ़ के किले पर और पूरे राघौगढ़ में तिरंगा फहराना चाहिए।’


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।