नरोत्तम मिश्रा की विधायकों से वन-टू-वन चर्चा, आगे बढ़ सकता है लॉकडाउन

1380

भोपाल| केंद्र सरकार द्वारा सूची में कोरोना (Corona) को लेकर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के 9 जिले रेड जोन (Red Zone) में बताये गए है| जिसमे भोपाल (Bhopal) भी शामिल है| देश भर में लागू लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि 3 मई है| राजधानी भोपाल में वर्तमान स्तिथि को देखते हुए लॉक डाउन आगे बढ़ना तय माना जा रहा है| स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण तथा गृह मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा (Narottam Mishra) ने अपने प्रभार के भोपाल जिले के विधायकों के साथ लॉकडाउन की स्थिति पर वन-टू-वन चर्चा की। सभी विधायकों ने एक सप्ताह और लॉकडाउन बढ़ाने पर सहमति दी है।

मंत्री डॉ. नरोत्तम मिश्रा ने विधायकों से लॉकडाउन खोलने के संबंध में भी चर्चा की। इस दौरान कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने कहा कि लॉकडाउन को कोरोना की गंभीरता को देखते हुए चरणबद्ध तरीके से खोलना उचित रहेगा। वहीं पूर्व मंत्री व भाजपा विधायक विश्वास सारंग ने कहा कि कोरोना को लेकर जनता में व्याप्त भ्रम को दूर करने के लिये जनजागरण की आवश्यकता है। विधायक विष्णु खत्री ने कहा कि ग्रीन और ऑरेंज जोन के क्षेत्रों में छोटे उद्योगों और निर्माण कार्यों में आंशिक छूट मिलनी चाहिए।

भाजपा विधायक कृष्णा गौर ने कहा कि निजी अस्पतालों के संचालकों को अन्य बीमारियों के मरीजों के उपचार के लिये आवश्यक निर्देश भी जारी किय जाएं। कांग्रेस विधायक पी.सी. शर्मा ने कोरोना हॉटस्पॉट क्षेत्रों को छोड़कर अन्य स्थानों पर छोटी दुकाने खोलने की अनुमति देने को कहा। कांग्रेस विधायक आरिफ अकील ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली की व्यवस्था को ठीक करने का आग्रह किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here