छह दिन में कांग्रेस को दूसरा झटका, भाजपा बोली-‘अपना घर नहीं सम्भल रहा प्रदेश का क्या हाल करते’

भोपाल| मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सियासी उलटफेर का दौर अभी थमा नहीं है| छह दिन के भीतर कांग्रेस (Congress) को दूसरा बड़ा झटका लगा है| बड़ा मलहरा से कांग्रेस विधायक प्रद्युम्न सिंह लोधी के भाजपा में शामिल होने के बाद अब नेपानगर विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर (Nepanagar Mla Sumitra Devi Kasdekar) ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा (Resign) दे दिया है। उनके भाजपा (BJP) में शामिल होने की अटकलें हैं| इस घटनाक्रम पर भाजपा ने ट्वीट कर कांग्रेस की चुटकी ली है|

नेपानगर विधायक के इस्तीफे को लेकर मध्य प्रदेश भाजपा ने ट्वीट कर लिखा ‘अच्छा हुआ कि कमलनाथ सरकार जल्दी विदा हो गई। जिनसे अपना घर ही नहीं सम्भल पा रहा, वो न जाने प्रदेश का क्या हाल करते ?

छह दिन में कांग्रेस को दूसरा झटका, भाजपा बोली-'अपना घर नहीं सम्भल रहा प्रदेश का क्या हाल करते'

दरअसल, बुरहानपुर के नेपानगर विधानसभा से कांग्रेस विधायक सुमित्रा देवी कासडेकर (Congress MLA from Nepanagar Assembly Sumitra Devi) ने इस्तीफा दे दिया है। विधानसभा सचिवालय ने भी इस्तीफ़े की पुष्टि की। हालांकि अभी तक वजह सामने नही आई है कि इस्तीफा किस कारण से दिया गया। वही यह भी स्पष्ट नही हो पाया है कि वे बीजेपी ज्वाइन करेंगी या कोई और दल। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि सुमित्रा देवी भी बीजेपी में शामिल हो सकती हैं। इस्तीफे के बाद से कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। इसी के साथ अब 26 विधानसभा सीटें खाली हो गई है, जिन पर उपचुनाव होना है।

इससे पहले छतरपुर की बड़ामलहरा विधानसभा सीट से विधायक रहे प्रदुम्नन सिंह लोधी ने इस्तीफा दे दिया था और बीजेपी ज्वाइन कर ली थी। इसके बाद बीजेपी ने भी लोधी को तोहफा के रुप में कैबिनेट मंत्री का दर्जा देते हुए नागरिक आपूर्ति निगम का अध्यक्ष नियुक्त किया गया था। सूत्रों के अनुसार ऐसी भी संभावनाएं जताई जा रही है कि निमाड़ अंचल से दो और विधायक फिलहाल भाजपा के संपर्क में है और जल्दी ही इस्तीफा दे सकते हैं।