भोपाल को नई उड़ान की सौगात, इंडिगो ने शुरू की टिकटों की बुकिंग

new-flight-service-indigo-airlines-start-booking-start-from-bhopal

भोपाल। राजधानी वासियों को हवाई सुविधा की एक और बड़ी सौगात मिलने वाली है|  इंडिगो ने भोपाल के राजाभोज एयरपोर्ट से अपनी उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है| हैदराबाद के लिए इंडिगो एयरलाइन की पहली उड़ान 5 जनवरी से शुरू होगी| इंडिगो ने भोपाल से हैदराबाद और हैदराबाद से भोपाल के रूट के लिए टिकट बुकिंग की शुरुआत भी कर दी है। जल्द ही अहमदाबाद के लिए भी बुकिंग शुरू हो जाएगी।

कंपनी पहले चरण में भोपाल से हैदराबाद एवं अहमदाबाद तक उड़ान शुरू करेगी। बुधवार को हैदराबाद के लिए टिकट बुक होना शुरू हो गए। भोपाल से फ्लाइट 6-ई 7227 सुबह 9:30 बजे पर उड़ान भरेगी और सुबह 11:20 बजे हैदराबाद पहुंचेगी। सीधी उड़ान होने के कारण भोपाल से हैदराबाद का सफर 1 घंटा 50 मिनिट में पूरा होगा। वहीं इसके पहले फ्लाइट ई 7226 हैदराबाद से सुबह 7:15 बजे उड़ान भरेगी और भोपाल सुबह 9:05 बजे पर लैंड करेगी। इसमें भी 1 घंटा 50 मिनट समय लगेगा। इंडिगो ने दोनों ओर से इसका फेयर 1999 रुपए रखा है।  अंतिम सीट 5 हजार रूपए तक में मिलेगी।

वहीं बताया गया है कि कंपनी की यही उड़ान अहमदाबाद भी जायेगी, लेकिन फिलहाल इसकी बुकिंग शुरू नहीं हुई है, जल्द ही अहमदाबाद की बुकिंग भी शुरू हो जाएगी|  कंपनी ने राजा भोज एयरपोर्ट पर बुकिंग कार्यालय खोलने की तैयारी भी पूरी कर ली है। भोपाल के साथ इंडिगो एयरलाइन जबलपुर से भी हैदराबाद के लिए फ्लाइट शुरू कर रहा है। जबलपुर से भी बुकिंग शुरू कर दी गई है। इसका फेयर भी 1999 रुपए रखा गया है।  स्पाइस जेट ने भी 3 जनवरी से भोपाल से उड़ान संचालन शुरू करने की घोषणा की है।