अच्छी खबर : इन अधिकारियों-कर्मचारियों को मिलेगा इंसेंटिव का लाभ, खाते में बढ़ेगी राशि, चलेगा अभियान

Kashish Trivedi
Published on -
employees news

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश विद्युत वितरण कंपनी (mppkv) द्वारा नवीन तैयारी की गई है। दरअसल किसानों को हर संभव सहायता देने के बाद कई किसानों पर अंशदान राशि के बकाया होने का नुकसान है। विद्युत वितरण कंपनी को उठाना पड़ रहा है। जिस पर अब कंपनी द्वारा राजस्व संग्रहित करने के लिए बड़ी तैयारी की गई है। इसके तहत 2 वर्ष से अधिक समय से किसानों पर अंशदाई राशि बकाया होने की स्थिति में बिजली कर्मचारी अधिकारियों (employees)  को विशेष तौर पर प्रोत्साहन राशि (incentives) लागू की गई है।

किसानों से अंशदाई राशि के बकाए वसूलने पर कर्मचारियों को 5% इंसेंटिव का लाभ दिया जाएगा। विशेष प्रोत्साहन राशि लागू होने के साथ इसके लिए कुछ नियम और नीति भी तय किए गए हैं।25000 से ज्यादा की बकाया राशि वसूलने पर कुछ 5% प्रोत्साहन राशि बिजली कर्मचारी अधिकारियों को उपलब्ध कराई जाएगी।

 Sarkari Naukri : एमपी विधानसभा में इतने पदों पर निकाली भर्ती, ये हैं आवेदन की आखिरी तारीख

मध्य प्रदेश पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी इंदौर के प्रबंध निदेशक अमित तोमर का कहना है कि सभी जिले में किसानों पर अंशदाई राशि बकाया है। फ्लोर रेट राशि बकाया होने का नुकसान बिजली वितरण कंपनी को चुकाना पड़ रहा है। कंपनी पर 2 वर्ष से अधिक समय के 100 करोड़ की पुरानी बकाया राशि वसूली जानी है।

जिसके लिए विशेष अभियान चलाने की तैयारी की गई है। 25000 ऊपर की बकाया राशि वसूलने पर जूनियर इंजीनियर, असिस्टेंट इंजीनियर, लाइन स्टाफ सहित डिविजनल इंजीनियर को प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। इन सभी अधिकारी कर्मचारियों को 5 फीसद प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। सबसे छोटी राशि छोटे कर्मचारी यानी लाइन स्टाफ को 3% भुगतान की जाएगी।

संबंधित जूनियर इंजीनियर सिस्टम इंजीनियर को डेढ़ प्रतिशत और संबंधित डिविजनल इंजीनियर को आधा प्रतिशत प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जाएगा। इससे पहले विद्युत वितरण कंपनी द्वारा उपभोक्ताओं से बकाया राशि का समय पर जमा करने की अपील की गई है। साथ ही शासन की तरफ से अनुसूचित जाति जनजाति के पात्र किसानों को बिजली की शत-प्रतिशत सब्सिडी का भी लाभ उपलब्ध कराया जा रहा है।


About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi

Other Latest News