बैरागढ़ में सेवा की नई शुरूआत, भोपाल का पहला मरच्यूरी फोल्डिंग फ्रीजर पहुंचा संत नगर

भोपाल, रवि नाथानी। भोपाल का व्यापारिक नगर बैरागढ़ हमेशा सेवा के कार्यो में आगे रहता है ब्रह्म्लीन संत हिरदाराम जी ने भी हमेशा यहां के लोगों को सेवा का पाठ पढ़ाया आज उसी रास्ते पर यहां के समाज सेवी और संत नगर की संस्थायें चल रही है। संत नगर में एक ऐसा नया मरच्यूरी फ्रीजर आया है जो फोल्डेबल है और आसानी से यहां से वहां ले जाया जा सकता है, यह भोपाल में पहला फ्रिज है।

यह भी पढ़ें… देवास में बनाया जाएगा सिटी फॉरेस्ट उद्यान, सुंदर के साथ स्वस्थ भी होगा शहर

सिन्धी समाज सेवा ट्रस्ट ने तीन नई सेवाएं शुरू की है। एक नया मरच्यूरी फोल्डिंग फ़ीजर, दूसरा कपड़ा बैंक व तीसरा अस्थि विर्सजन का सेवा कार्य शुरू किया गया है। सक्षम लोगों से कपड़े समर्पित करने और जरूतरमंदों तक कपड़े पहुंचाने की सेवा शुरू की गई। जिनका परिवार में कोई नही है उनकी अंतिम यात्रा के बाद अस्थि विर्सजन करने वाला कोई नहीं होता, वे अस्थि लेने नही आते, ट्रस्ट उनकी अस्थियों को इक_ी कर नर्बदा अथवा हरिद्वार में धर्मानुसार विर्सजित करेगा। सेवा कार्यों के संचालन को लेकर समाजसेवियों की बैठक हुई, ट्रस्ट के अध्यक्ष एवं मप्र आवास संघ के पूर्व अध्यक्ष सुशील वासवानी ने यह जानकारी दी। वासवानी सेवा कार्यो के लिए दान दाताओ का आभार व्यक्त किया है। नगर निगम, भोपाल के एम.आई.सी. सदस्य राजेश हिंगोरानी ने कहा कि नगर निगम भोपाल हर सम्भव ट्रस्ट के साथ है। इस अवसर पर पूज्य पंचायत के अध्यक्ष साबूमल रीझवानी, महासचिव, माधु चांदवानी, भाजपा जिले के उपाध्यक्ष रामबंसल, भाजपा मण्डल अध्यक्ष कमल वीधानी, आदि मौजूद रहे।

यह सेवा भी ट्रस्ट की

सिन्धी समाज सेवा ट्रस्ट पिछले 17 वर्षों से और भी अनेक मानव सेवा के कार्य कर रही है शांति वाहन उपलब्ध कराता है। एम्बुलेंस 24 घण्टे उपलब्ध कराता है। उठावने की पूरी व्यवस्था करता है इसके अतिरिक्त निर्धन परिवारों को खाध सामग्री का वितरण कराता है। पिछले माह ट्रस्ट ने 300 निर्धन परिवारों को पांच लाख रूपये की खाद्य सामग्री व बर्तन वितरण किए गए।