NIA के भोपाल में फिर छापे, कुछ लोगों को लिया हिरासत में, लंबी पूछताछ के बाद महिला समेत 6 को छोड़ा

BHOPAL  NIA  NEWS : भोपाल में एक बार फिर नेशनल इंवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) दबिश दी है, रविवार को राजधानी भोपाल में एक साथ NIA की अलग अलग टीमों ने शहर के कई इलाकों में छापा मारा और कुछ लोगों को हिरासत में लिया, यह कार्रवाई रविवार तड़के 4 बजे से शुरू हुई, कार्रवाई के दौरान जहांगीराबाद इलाके से महिला और उसके देवर को भी NIA ने पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। 11 घंटे की पूछताछ के बाद महिला समेत 6 लोगों को छोड़ दिया गया। NIA की टीम ने भोपाल के जहांगीराबाद में छापामार कार्रवाई के दौरान महिला समीना और उसके देवर शोएब को हिरासत में लिया था। समीना और उसका परिवार यहां किराए से रहता है। मकान एक्टर रजा मुराद के दामाद के छोटे भाई का है। डेढ़ साल से समीना और उसका परिवार यहां किराए से रह रहा है।

छापामार कारवाई 

भोपाल राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) ने रविवार तड़के चार बजे पुराने शहर के तीन स्थानों पर छापेमारी की। इस दौरान एक शासकीय अधिकारी समेत करीब तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है इनमें एक महिला भी शामिल है। महिला को जहांगीराबाद इलाके से हिरासत में लिया गया है। उसका नाम समीना बताया जा रहा है। एनआइए की टीम इन तीनों को अज्ञात स्थान पर ले गई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है। इस छापामार कार्रवाई को छत्तीसगढ़ में गिरफ्तार एक नक्सली की देश विरोधी गतिविधियों से जोड़कर देखा जा रहा है। फिलहाल  NIA ने प्रदेश की सुरक्षा एजेंसियों को इस कार्रवाई को लेकर किसी प्रकार की जानकारी नहीं दी है।

भोपाल से  किया था 16 आरोपियों को किया गिरफ्तार 

भोपाल हिज्ब उत तहरीर (HUT) केस में भी NIA ने 17 वें आरोपी सलमान को तेलंगाना के हैदराबाद से 1 अगस्त को गिरफ्तार किया है। वह राजेंद्र नगर में छुपा हुआ था। इसी साल मई में जांच एजेंसी ने भोपाल और हैदराबाद में छापामार कार्रवाई कर 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआइए) की टीम को छत्तीसगढ़ के रायपुर से गिरफ्तार किए गए व्‍यक्‍ति से पूछताछ में भोपाल में कुछ लोगों के देशविरोधी गतिविधियेां में शामिल होने की जानकारी मिली थी। इस पर तड़के चार बजे टीम ने दबिश दी है। शुरुआती जानकारी में पुराने शहर के अशोकागार्डन, ऐशबाग और जहांगीराबाद में छापेमारी की गई है। इस मामले में फिलहाल तीन लोगों को हिरासत में लिया गया।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News