पंखा खोलकर जमीन पर रखा, फिर हुक में फंदा बांधकर छात्र ने लगा ली फांसी

भोपाल। छोला मंदिर थाना इलाके में बीती रात नौंवी के एक छात्र ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या के पूर्व उसने घर के एक कमरे में लगा पंखा खोलकर जमीन पर रख दिया। बाद में पंखे के हुक पर एक दुपट्टे से फांसी का फंदा बनाया और उस पर झूलकर जान दे दी। परिजनों ने शव को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया था। जहां डाक्टरों ने चेक करने के बाद में उसे मृत घोषित कर दिया। सुसाइड नोट नहीं मिलने से खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है। मामले में पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

एएसआई अजय दिवेदी ने बताया कि अमित चौरसिया पिता राजू चौरसिया 16 वर्ष निवासी शिव नगर फेस-3 निजी स्कूल से नौंवी कक्षा की पढ़ाई कर रहा था। परिवार में उसके अलावा उसके दो और भाई तथा दो बहने हैं। मां गृहणी हैं, जबकि पिता सब्जी का ठेला लगाते हैं। पिता ने पुलिस को बताया कि रात करीब दस बजे घर में सभी ने साथ खाना खाया था। इसके बाद में सभी अपने-अपने कमरों में जाकर सो गए थे। अमित पिता के साथ उनके रूम में सो रहा था। रात करीब 12 बजे अमित लघुशंका के लिए उठा और दोबारा कमरे में नहीं लौटा। काफी देर बीत जाने के बाद भी जब वह नहीं आया तो पिता ने उसकी तलाश की। एक कमरे को चेक किया तो उसका साकल अंदर से लगा था। झांककर देखा तो बेटे का शव फंदे पर लटका हुआ दिखा। शोर मचाकर उन्होंने तत्काल परिजनों को उठाया। गेट तोड़कर शव को फंदे से उतारकर अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने अमित को मृत घोषित कर दिया। अस्पताल की सूचना पर पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है। खुदकुशी के कारणों की पड़ताल की जा रही है। इधर, गौतम नगर थाना इलाके में ऑटो कल तड़के ऑटो में युवक का शव मिलने से सनसनी फैल गई। जानकारी के अनुसार मृतक वसीम पुत्र मुशीर 36 साल निवासी कृष्णा नगर ऑटो का चालक था। पुलिस ने गीतांजली कॉलेज रोड से उसका शव ऑटो में मृत पड़ा बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि पीएम रिपोर्ट आने से मौत के सही कारणों का खुलासा हो सकेगा।

– ट्रेन से कटकर युवक की मौत

मिसरोद रेलवे ट्रेक से पुलिस ने व्यक्ति का कटा हुआ शव बरामद किया है। पुलिस का कहना है कि उसकी मौत रेल से टक राने के कारण हुई है। पुलिस के अनुसार बद्री प्रसाद विश्कर्मा पिता मदनलाल विश्कर्मा (45) निवासी पोस्ट ऑफिस के पीछे मिसरोद कल सुबह आठ बजे रेल से टकराकर मृत हो गया। मौत की सूचना के बाद में पुलिस ने स्पॉट पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और पीएम के लिए रवाना किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here