मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार की पार्टी ने की एंट्री, जेडीयू ने जारी की उम्मीदवारों की सूची

Amit Sengar
Published on -
JDU released the list

MP Election 2023 : मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में लगभग सभी राजनीतिक पार्टियों ने अपने-अपने उम्मीदवारों ने ऐलान कर दिया है। मगर इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल (यूनाइटेड) ने भी मध्यप्रदेश चुनाव में अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस घोषणा के बाद सबसे ज्यादा असर INDIA अलायंस को होगा। क्योंकि इससे पहले कांग्रेस और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को लेकर काफी विवाद हुआ। जिसके बाद सपा अब किसी भी गठबंधन के साथ चुनाव नहीं लड़ रही है।

5 सीटों पर किया प्रत्याशियों का ऐलान

बता दें कि जनता दल (यूनाइटेड) ने मध्यप्रदेश चुनाव के लिए 5 सीटों पर अपने प्रत्याशी को मैदान में उतार दिया हैं। इसमें पिछोर से चंद्रपाल यादव को, राजनगर से रामकुंवर (रानी) रैकवार को, विजयराघगढ़ से शिवनारायण सोनी को, थांदला सीट से तोलसिंह भूरिया को, पेटलावद से रामेश्वर सिंघार की घोषणा की है।

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे को लेकर समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच मचा घमासान अब तक शांत नहीं हुआ। इसी बीच नीतीश कुमार की पार्टी द्वारा मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनाव में अपने उम्मीदवार उतारना यह कोई सामान्य निर्णय नहीं है। जाहिर है INDIA अलायंस में ये टूट के संकेत दे रहा है। जिसका सीधा नुकसान कहीं न कहीं कांग्रेस को झेलना पड़ेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”

Other Latest News