आलोक संजर का नामांकन रद्द, डमी प्रत्याशी के तौर पर भरा था पर्चा

Nomination-of-Bhopal-MP-Alok-Sanjar-canceled-by-Election-commission

भोपाल। चुनाव आयोग ने भोपाल से आलोक संजर का नामांकन फार्म रिजेक्ट कर दिया है।आयोग ने फॉर्म में बीजेपी का अधिकृत प्रत्याशी लिखने पर संजर का फॉर्म रिजेक्ट कर दिया है।बता दे कि मंगलवार को आलोक संजर ने डमी प्रत्याशी के तौर पर नामांकन दाखिल किया था। हालांकि पार्टी ने भोपाल से साध्वी प्रज्ञा को आधिकारिक उम्मीदवार बनाया है। वही कांग्रेस ने पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है।

दरअसल, मंगलवार को साध्वी प्रज्ञा के बाद वर्तमान सांसद आलोक संजर ने भी अपना नामांकन डमी कैंडिडेट की तरह भरा था। जिसे अब आयोग ने रद्द कर दिया है।आयोग ने संजर के फॉर्म को अधिकृत प्रत्याशी लिखने पर रद्द किया है। इधर एनआईए ने भी साध्वी के चुनाव पर रोक लगाने के मामले में लगी याचिका को खारिज कर दिया है। जिसके बाद अब साध्वी के चुनाव लड़ने पर कोई संकट नही है। संजर के फॉर्म के रद्द होने के बाद अब यह भी साफ हो गया है कि दिग्विजय के खिलाफ साध्वी प्रज्ञा ही चुनाव लड़ेंगी। हालाँकि संजर के पर्चा दाखिल कराने पर भी कई तरह की चर्चाएं हो रही है| 

सुत्रों की माने तो बीजेपी को डर था कि लगातार बयानबाजी के चलते कही साध्वी के नामांकन पर कोई कार्रवाई ना हो, अगर ऐसा होता है तो दिग्विजय के खिलाफ आलोक संजर को उतारा जा सकता है। इसलिए उन्हें डमी कैंडिडेट की तरह फॉर्म भरने को कहा गया था। वही संजर का भी कहना था कि नामांकन भरने के लिए उनसे पार्टी नेताओं ने कहा था। इसलिए उन्होंंने नामांकन पर्चा भरा है। लेकिन नामांकन में गलती होने के चलते उसे रद्द कर दिया गया है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here