MPPSC : राज्यसेवा परीक्षा स्थगित होने का नोटिफिकेशन निकला फर्जी, आयोग ने किया खंडन

MPPSC की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस तरह का कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। कुछ शरारती तत्वों द्वारा यह हरकत की गई है।

MPPSC

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग (MPPSC) से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई है। MPPSC द्वारा 20 जून को होने वाली राज्य सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 को स्थगित नहीं किया गया है।एमपीपीएसी ने राज्य सेवा परीक्षा को लेकर वायरल हो रहे नोटिफिकेशन को फर्जी बताया है। एमपीपीएसी द्वारा साफ कहा गया है कि अभी तक परीक्षाओं की तारीख में कोई बदलाव नही किया गया है।

यह भी पढ़े.. CBSE Exam 2021: 12वीं की परीक्षा को लेकर हो सकता है फैसला, रविवार को हाईलेवल मीटिंग

दरअसल, शनिवार को मध्य प्रदेश लोकसेवा आयोग (PSC) ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा (State Engineering Service 2020) और डेंटल सर्जन परीक्षा 2019 (Dental Surgeon Exam 2019) को  स्थगित कर दिया गया है। यह दोनों परीक्षाएं जून में आयोजित होनी थी, इसी के बाद से यह कयास लगना शुरु हो गए थे कि राज्य सेवा प्रारम्भिक परीक्षा 2020 को भी स्थगित किया जा सकता है, इसी बीच एक नोटिफिकेशन भी सोशल मीडिया पर वायरल हो गया, जिसमें परीक्षा स्थगित करने का फैसला लेने की बात कही गई है, जिसके बाद MPPSC ने इसका खंडन किया है।

MPPSC की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि इस तरह का कोई भी नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। कुछ शरारती तत्वों द्वारा यह हरकत की गई है। आयोग ने राज्य इंजीनियरिंग सेवा परीक्षा और डेंटल सर्जन परीक्षा के अलावा राज्य सेवा परीक्षा की तारीख में अभी तक कोई बदलाव नहीं किया है।1 जून के बाद परिस्थितियों के सामान्य होते ही इस विषय में  समीक्षा की जाएगी और फैसला लिया जाएगा।नए अपडेशन के लिए उम्मीदवार बेवसाइट पर विजिट करते रहे।

यह भी पढ़े.. MP College Exam 2021: जून-जुलाई तक परीक्षा कराने के निर्देश, फॉर्म भरने की तिथि बढ़ी

बता दे कि MPPSC द्वारा आयोजित राज्यसेवा परीक्षा  सबसे बड़ी परीक्षा होती है। इसमें मध्य प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर परीक्षा के केंद्र बनाए जाते हैं और इसमें करीब 3 लाख विद्यार्थी इसमें शामिल होते हैं, ऐसे में उम्मीदवार सोशल मीडिया के संदेशों पर भरोसा न करके आयोग की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

गौरतलब है कि राज्य सेवा परीक्षा 2020 (MPPSC State Services SSE 2020 ) के जरिए 235 पदों को भरा जाएगा। परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जायेगी, इस परीक्षा में दो पेपर होंगें, जिसमें कि, पहला प्रश्नपत्र सामान्य अध्ययन तो वहीं दूसरा प्रश्नपत्र सामान्य अभिरुचि परीक्षण का होगा, जो कैंडिडेट्स प्रीलिम्स परीक्षा में सफल होगा उसे मुख्य परीक्षा में शामिल किया जायेगा।

MPPSC