अब नगर निगम की गाड़ियों से डीजल चोरी करना होगा नामुमकिन, निगम को होगा करोड़ों का मुनाफा

government-working-on-new-petrol-efficiency-model

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। नगर निगम हर साल डीज़ल में लगने वाली करोड़ों रुपये की चपत से मुक्ति पाने वाला है। नगर निगम भोपाल शहर में अब चार नए डीज़ल पंप खोल रहा है जिससे निगम को अब हर साल करोड़ो रुपये का सीधा मुनाफा होगा।

दरअसल राजधानी को साफ सुथरा रखने से लेकर नगर निगम से संबंधित कामों के लिए लगी निगम की गाड़ियों में हर साल 50 करोड़ रुपए के डीज़ल की खपत होती है। निगम के पास शहर में फिलहाल सिर्फ एक ही डीज़ल पंप है जो माता मंदिर के पास स्थित है। निगम के 19 जोन की सभी गाड़ियां इसी डीज़ल पंप पर जाकर डीजल डलवाती है। बैरागढ़ से लेकर कोकता ट्रांसपोर्ट नगर, दानापानी से आने वाली गाड़ियों को पंप तक आने जाने में 40 किलोमीटर की दूरी तय करनी होती है जिसमे बेवजह डीज़ल खर्च होता है। इसके अलावा इन गाड़ियों के एक जगह से दूसरी जगह पहुचने पर शहर में ट्रैफिक जाम की स्थिति भी बनी रहती है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।