अब आर-पार की लड़ाई के मूड में करणी सेना, जीवन सिंह का आमरण अनशन जारी

Amit Sengar
Updated on -

Bhopal News : आर्थिक आधार पर आरक्षण, बिना जांच एट्रोसिटी एक्ट में गिरफ्तारी रोकने समेत 22 सूत्रीय मांगों को लेकर भोपाल के जंबूरी मैदान पर करणी सेना परिवार का महा आंदोलन आज दूसरे दिन भी जारी है। इस दौरान एमपी ब्रैकिंग न्यूज़ के ग्रुप एडिटर वीरेंद्र शर्मा ने संगठन के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर से चर्चा की।

उन्होंने बताया कि 8 जनवरी का हमारा जन आंदोलन शांति पूर्वक व लोकतांत्रिक तरीके से था हम यह कतई नहीं चाहते थे कि हमारे भाइयों को किसी को कोई नुकसान हो। कल का कार्यक्रम अच्छे से संपन्न हुआ। और सब लोगो को हमने अच्छे से वापस घर भेजा। इस आंदोलन ने पूरे प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में सुर्खियां बटोरी है। भोपाल के जंबूरी मैदान में चल रहे इस आंदोलन में बड़ी संख्या में करणी सेना के सदस्य शामिल हुए है। अब अनशन पर करणी सेना परिवार के प्रमुख जीवन सिंह शेरपुर समेत 5 कार्यकर्ता भूख हड़ताल पर बैठे हैं। वही पांच-पांच लोगों की कमेटियाँ बैठेगी। जब तक मांग पूरी नहीं होती है तब तक तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।


About Author
Amit Sengar

Amit Sengar

मुझे अपने आप पर गर्व है कि में एक पत्रकार हूँ। क्योंकि पत्रकार होना अपने आप में कलाकार, चिंतक, लेखक या जन-हित में काम करने वाले वकील जैसा होता है। पत्रकार कोई कारोबारी, व्यापारी या राजनेता नहीं होता है वह व्यापक जनता की भलाई के सरोकारों से संचालित होता है। वहीं हेनरी ल्यूस ने कहा है कि “मैं जर्नलिस्ट बना ताकि दुनिया के दिल के अधिक करीब रहूं।”