अब मंडी के दलाल नही बल्कि किसान खुद तय करेंगे अपनी उपज का दाम : रामेश्वर शर्मा

9 करोड़ से कटारा में बनेगा अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्र छात्राओं के लिए होस्टल, प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने किया शिलान्यास

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| हुज़ूर विधानसभा (Huzur Assembly) के कटारा हिल्स पर मध्यप्रदेश (Madhyapradesh) भर के अनुसूचित जाति-जन जाति वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए होस्टल बनाया जाएगा । लगभग 9 करोड़ की लागत से 250 छात्र छात्राओं की क्षमता वाले इस होस्टल का निर्माण बाबू जगजीवन राम योजना से कराया जा रहा है । रविवार को हुज़ूर विधानसभा के विधायक एवं मध्यप्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा (Rameshwar Sharma) द्वारा होस्टल निर्माण कार्य का शिलान्यास किया गया । उक्त भवन का निर्माण पीआईयू लोक निर्माण विभाग द्वारा किया जाएगा । इस दौरान ने शर्मा ने नये कृषि कानून (New Farmer Law) पर कहा कृषि कानून में जो परिवर्तन लाये गए है वह निश्चित रूप से किसान की आय दुगना करने में सार्थक साबित होंगे ।

शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा की समाज के अंतिम से अंतिम व्यक्ति के कल्याण का संकल्प को पूरा करने में अपना पूरा जीवन समर्पित करने वाले संविधान निर्माता डॉ भीम राव अम्बेडकर एवं पंडित दीनदयाल उपाध्याय के मूल मंत्र एवं उनके सपनो को साकार करता यह आवासीय विद्यालय निश्चित रूप से अनुसूचित जाति-जन जाति वर्ग के बेटा बेटियों के लिए किसी वरदान से कम नही है । समाज का हर वर्ग पढ़े आगे बढ़े और देश की सेवा में अपना सर्वस्व न्यौछावर करे तभी भारत के स्वर्णिम भविष्य की परिकल्पना को साकार किया जा सकता है ।

शर्मा ने कहा कि मध्यप्रदेश के अनुसूचित जाति- जन जाति वर्ग के बेटा बेटी पढ़ें और आगे बढ़ें इसलिए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कटारा हिल्स में आवासीय विद्यालय की स्थापना की है । सर्वसुविधायुक्त इस आवासीय विद्यालय से मध्यप्रदेश अपितु देश का भविष्य आकार लेता है । वह समय समय पर स्वयं विद्यालय की समीक्षा के साथ साथ यहाँ सुविधाओ को ओर अधिक आधुनिक किये जाने के लिए प्रयासरत रहते है । शर्मा ने विद्यालय प्रशासन एवं छात्र छात्राओं को नवीन छात्रावास के लिए बधाई शुभकामनाएं दी ।

इस दौरान श्री शर्मा ने नये कृषि कानून कानून पर बोलते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश प्रगति के पथ पर अग्रसर है विकास के साथ साथ मोदी जी ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रसस्त किया साथ ही जम्मू कश्मीर से धारा 370 जैसे कलंक को भी धोया । बांगलादेश, पाकिस्तान, अफगानिस्तान में पीड़ित प्रताड़ित हिन्दू भाई बहनों जिसमे सर्वाधिक अनुसूचित जाति वर्ग के नागरिक शामिल है उन्हें नागरिक संशोधन कानून के माध्यम से भारत की नागरिकता दिलायी जा रही है । निश्चित रूप से मोदी सरकार भारत के हर उस वर्ग के उत्थान में जुटी है जो आज तक सिर्फ राजनीति के माध्यम मात्र थे । शर्मा ने कहा कि किसान बंधुओ की आय दुगनी करने के नाम पर वर्षों से किसानों को ठगा जा रहा था चुनावो के समय किसान की बातें फिर 5 साल के लिए किसान को उसके हाल पर छोड़ दिया जाता था । परंतु मोदी सरकार द्वारा किसान बंधुओ के हक अधिकार दिलाने के लिए कृषि कानून में जो परिवर्तन लाये गए है वह निश्चित रूप से किसान की आय दुगना करने में सार्थक साबित होंगे । अब मंडी के दलाल किसान के उपज की कीमत तय नही करेंगे बल्कि किसान खुद उसकी उपज का दाम तय करेगा । शर्मा ने कहा कि अन्नदाता ने मोदी जी को भरपूर आशीर्वाद देकर भारत के नव निर्माण के लिए उनके हाथों में भारत सौपा है ओर निश्चित रूप से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी ताकत के साथ भारत माता की आन बान और शान के लिए कठोर परिश्रम के साथ देश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ा रहे है ।
अब मंडी के दलाल नही बल्कि किसान खुद तय करेंगे अपनी उपज का दाम : रामेश्वर शर्मा

संसद हमले की बरसी पर शहीदों को किया नमन
रविवार को लोकसभा पर हुए आतंकवादी हमले की बरसी पर इस हमले में शहीद हुए वीर जवानों को शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गयी । ज्ञात हो कि 13 दिसम्बर 2001 को भारतीय संसद पर आतंकी हमला किया था जिसमे अनेक जवान शहीद हुए थे ।